Home / Odisha / इको रिट्रीट ओडिशा का शुभारंभ, सीएम ने किया उद्घाटन

इको रिट्रीट ओडिशा का शुभारंभ, सीएम ने किया उद्घाटन

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वर्चुअल मोड पर बुधवार 15 दिसंबर को कोणार्क-पुरी समुद्री तट पर आयोजित इको रिट्रीट ओडिशा का उद्घाटन किया है. कोणार्क के निकट रामचंडी के पास बनाए गए इको रिट्रीट स्थल पर पर्यटकों के लिए विभिन्न वर्ग में 70 कॉटेज उपलब्ध हैं. इनमें डीलक्स, प्रिमियम काटेज, रयाल काटेज वर्ग में अच्छी सुविधा युक्त अत्याधुनिक काटेज की व्यवस्था है. समुद्र के किनारे ठहरने के अनुठे अनुभव के साथ पर्यटकों को यहां देश विदेश के लजीज व्यंजन, वाटर स्पोर्ट्स, आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.
राज्य पर्यटन विभाग की ओर से इस बार इको रिट्रीट के आयोजन में 2 नए स्थानों को शामिल किया गया है. पिछले साल 5 स्थानों पर इको रिट्रीट कैंप लगाए गए थे. इस बार गंजाम जिले के पति सोनपुर एवं कोरापुट जिले के पुटसील को इको रिट्रीट स्थल के तौर पर शामिल किया गया है.
गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कोणार्क, सातकोसिया, भितरकनिका, दारिंगबाड़ी और हीराकुद में इको रिट्रीट आयोजित होते आ रहा है. इस बार पर्यटन विभाग ने घरेलू पर्यटकों को टारगेट में रखते हुए इको रिट्रीट का आयोजन किया है. कोरोना गाइडलाइन के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध है. ज्यादा विदेशी पर्यटक इको रिट्रीट में शामिल होने की संभावना कम ही दिखाई देती है. पर्यटन विभाग ने देश के विभिन्न प्रमुख शहरों में रोड शो का आयोजन कर इको रिट्रीट के लिए मार्केटिंग की योजना बनाई गई है.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *