Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना संक्रमण में गिरावट के बीच सजगह रहने की अपील

ओडिशा में कोरोना संक्रमण में गिरावट के बीच सजगह रहने की अपील

  • यूरोप और चीन में कोविद-19 मामलों में लगातार वृद्धि और रूस में मृत्यु दर में वृद्धि चिंता का विषय

भुवनेश्वर. यूरोप और चीन में कोविद-19 मामलों में लगातार वृद्धि और रूस में मृत्यु दर में वृद्धि चिंता का विषय है. इसे लेकर स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ विजय महापात्र ने कहा कि इस स्तर पर समुदाय में कोविद के प्रति भय अच्छा है.

डॉ महापात्र ने कहा कि हमारे राज्य में पाजिटिव दर में धीरे-धीरे गिरावट, गंभीरता में कमी और अस्पतालों में भर्ती होने वाले रोगियों की कम संख्या एक अच्छा और स्वागत योग्य संकेत हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें बहुत खुश होना चाहिए. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने यूरोप में मामलों में वृद्धि के लिए कम टीकाकरण और कोविद नियमों के उचित व्यवहार की कमी को जिम्मेदार ठहराया है.

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों का मानना ​​है कि भीड़ और विशेष रूप से लंबे समय तक भीड़ कोरोना मामलों में वृद्धि के प्रमुख कारणों में से एक है. डॉ महापात्र ने कहा कि सरकार की ओर से निगरानी और टीकाकरण चल रहा है और लोगों को कोविद के प्रति उस डर को बनाए रखने की जरूरत है. उन्होंने उन लोगों से अपील की जिन्होंने वैक्सीन की अपनी दोहरी खुराक पूरी नहीं की है, वे अपनी खुराक पूरी करें और बड़ी संख्या में जगहों पर इकट्ठा होने जैसी खतरनाक चीजों से बचें.

स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने संक्षेप में कहा कि हम सभी को इस मुद्दे पर एक एकीकृत दृष्टिकोण रखना चाहिए ताकि हम सभी स्वस्थ रहें. उन्होंने कहा कि भले ही लक्षण स्पष्ट न हों, हमें खुद को कोविद के लिए परीक्षण करवाना चाहिए और डॉक्टरों से परामर्श लेना चाहिए ताकि हमें इलाज मिल सके और वायरस दूसरों में न फैले.

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *