Home / Odisha / डीएमके संसदीय दल की उपनेता सांसद कनिमोझी करुणानिधि ने की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात

डीएमके संसदीय दल की उपनेता सांसद कनिमोझी करुणानिधि ने की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात

  • राष्ट्रीय परिक्षाओं को समावेशी बनाने के मुद्दे पर की विस्तार से चर्चा

  • केंद्र सरकार के सामने पहले ही इस मुद्दे को उठा चुके हैं नवीन पटनायक

भुवनेश्वर.
डीएमके संसदीय दल की उपनेता सांसद सुश्री कनिमोझी करुणानिधि ने बुधवार को ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनयाक से मुलाकात की हैं। भुवनेश्वर स्थित नवीन निवास जाकर उन्होंने नवीन पटनायक से मुलाकात किया है। मुलाकात के दौरान सांसद कनिमोझी करुणानिधि ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन द्वारा लिखा हुए एक पत्र ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को सौंपा और एनईईटी परीक्षा को पास करने में ग्रामीण क्षेत्रों और गरीब परिवारों के छात्रों के सामने आने वाली समस्याओं को लेकर विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत सचिव वी.के.पांडियन भी उपस्थित थे।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का ध्यान एनईईटी यूजी परीक्षा को पास करने में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों तथा गरीब परिवार के छात्रों की समस्याओं के प्रति आकर्षित करते हुए परीक्षा को समावेशी बनाने की आवश्यकता होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सभी वर्ग के बच्चों को राष्ट्रीय प्रवेशिका परीक्षा में अवसर मिलना चाहिए। एनईईटी में सभी वर्ग के छात्र भाग नहीं ले पा रहे हैं। आईआईटी एवं यूपीएससी परीक्षा में भी समान परिस्थिति देखी जा रही है। इस अवसर पर दोनों राज्य के विभिन्न प्रसंग पर भी चर्चा हुई है।
यहां उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पहले ही केंद्र सरकार के साथ इस मुद्दे को उठाया था और राष्ट्रीय परीक्षाओं को समावेशी बनाने के महत्व पर जोर दिया था। केंद्र सरकार को इस संबंध में एनईईटी, आईआईटी और यूपीएससी को कवर करने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कदम उठाने का सुझाव दिया था।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *