Home / Odisha / राज्य में फिर बढ़े संक्रमण के मामले, रेड जोन में शामिल हुए खुर्दा जिला

राज्य में फिर बढ़े संक्रमण के मामले, रेड जोन में शामिल हुए खुर्दा जिला

  • प्रदेश में 615 नए मामले, खुर्दा जिले से सर्वाधिक 323 लोग मिले संक्रमित

भुवनेश्वर.
ओड़िशा में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। आज एक दिन में प्रदेश में 615 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ खुर्दा जिला रेड जोन में शामिल हो गया है। खुर्दा जिले में आज एक दिन में सर्वाधिक 323 नए नए मामले पाए गए हैं। त्यौवहार का मौसम है और बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। खुर्दा, कटक जिले में संक्रमण इसी कारण से बढ़ रहा है। पिछले कई दिनों से प्रदेश में संक्रमण ऊपर नीचे हो रहा है। इसे लेकर डीएमइटी निदेशक सीबीके. महांति ने चिंता प्रकट की है।
टेस्ट पाजिटिव रेट एवं ऐक्टिव मामले को देखते हुए खुर्दा जिले को रेज जोन के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने घोषित किया है। विभाग का कहना है कि जागरूकता के जरिए ही संक्रमण को रोका जा सकता है। ऐसे में त्यौवहार के समय भीड़ ना कर लोगों से सतर्क रहते हुए बाहर निकलने की डीएमइटी निदेशक सीबीके महांति ने सलाह दी है।
गौरतलब है कि प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 615 नए मामले सामने आए हैं। इसमें क्वारेनटाइन से 357 लोग हैं जबकि 258 स्थानीय संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इसमें से केवल खुर्दा जिले में 323 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि कटक जिले से 72 लोग संक्रमित पाए गए हैं। शुन्य से 18 साल तक आयु के 68 बच्चे संक्रमित हुए हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *