Home / Odisha / भुवनेश्वर में फिर लौटेगा कान्टेंमेंट जोन, अधिक संक्रमण पर सील होंगे इलाके

भुवनेश्वर में फिर लौटेगा कान्टेंमेंट जोन, अधिक संक्रमण पर सील होंगे इलाके

  • डीएमईटी के निदेशक ने की घोषणा, कहा-संबंधित क्षेत्र में संक्रमण बढ़ने पर बढ़ेगा कान्टेंमेंट का दायरा

भुवनेश्वर. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक बार फिर कान्टेंमेंट जोन लौटने वाला है. अधिक संक्रमण पर संबंधित क्षेत्र सील किया जायेगा तथा संक्रमण बढ़ने पर कान्टेंमेंट का दायरा भी बढ़ता जायेगा. यह घोषणा आज यहां चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण निदेशालय (डीएमईटी) के निदेशक सीबीके मोहंती ने की. दुर्गोत्सव के दौरान कोविद-19 मामलों के फैलने की बढ़ती आशंकाओं के बीच उन्होंने साफ तौर पर कहा कि राज्य की राजधानी में उन स्थानों पर माइक्रो कान्टेंमेंट जोन स्थापित किए जाएंगे, जहां कोरोना संक्रमण पाया जायेगा. सरकार ने पहले मामलों में वृद्धि देखने वाले स्थानों में माइक्रो कान्टेंमेंट जोन बनाने की घोषणा की थी. यदि संबंधित क्षेत्र में मामले फैलते रहे तो नियंत्रण क्षेत्र का दायरा भी बढ़ाया जा सकता है. मोहंती ने कहा कि राजधानी शहर में पिछले दो दिनों में कोविद-19 मामलों में वृद्धि दर्ज की गई, तो वायरस के आगे प्रसार को रोकने के लिए नियंत्रण क्षेत्र घोषित किए जायेंगे.
कोविद-19 संक्रमण के ग्राफ पिछले सात दिनों से उतार-चढ़ाव कर रहा है. भुवनेश्वर में मामलों में मामूली वृद्धि हुई है. हालांकि, अगर लोग कोविद के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करते हैं तो इससे बचा जा सकता है.
इससे पहले बुधवार को भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने शहर में रोकथाम के उपायों को फिर से शुरू किया और शहर के वार्ड नंबर 52 में स्थित राजेंद्र विहार अपार्टमेंट को एक कान्टेंमेंट जोन घोषित किया. आवासीय परिसर में 203 फ्लैटों में से 11 से 20 पाजिटिव मामलों का पता चलने के बाद बीएमसी ने यह कदम उठाया. इस बीच, स्मार्ट सिटी में सक्रिय मामले 3,372 हो गए हैं.

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *