Home / Odisha / बीजद विधायक सूर्यमणि वैद्य को मारने की साजिश विफल

बीजद विधायक सूर्यमणि वैद्य को मारने की साजिश विफल

  • गंजाम जिले में स्थित उनके दोनों आवासों पर किये गये बम से हमले

  • घर में नहीं होने बची जान, चार लोग हुए जख्मी

  • बदमाशों ने दो वाहनों को पहुंचाया नुकसान और खिड़की के शीशे भी तोड़े

  • पुरानी पारिवारिक दुश्मनी के कारण हुआ हमला – एसपी

शिवराम चौधरी, ब्रह्मपुर

ओडिशा में सत्तारुढ़ बीजू जनता दल (बीजद) की विधायक सूर्यमणि वैद्य जान लेवा हमले में बाल-बाल बच गयीं. उनके दो घरों पर बम से हमले किये गये और घर में नहीं पाये जाने पर तोड़फोड़ की गयी. कल की इस घटना में कुल चार लोग घायल हुए हैं, जिसमें से दो की हालत गंभीर है और उन्हें ब्रह्मपुर एमकेसीजी मेडिकल कालेज और अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

गंजाम के पुलिस अधीक्षक ब्रिजेश कुमार ने बताया कि घटना पारिवारिक शत्रुता के कारण हुई है. गंभीर रूप से घायल मोहन मलिक (50) और सीमांचल बेहरा (20) को ब्रह्मपुर एमकेसीजी मेडिकल कालेज और अस्पताल में दाखिल कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इधर स्थानीय सूत्रों ने बताया कि गुरुवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने विधायक के खलीकोट के निर्मलझोर इलाके में स्थित किराए के मकान पर पथराव करने के साथ-साथ तोड़फोड़ की. इसके बाद में उन्होंने उनके पैतृक गांव में उनके समर्थकों पर बम फेंके, जिनमें से चार गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के वक्त विधायक बाहर थीं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावरों ने घर के बाहर खड़ी दो मोटरसाइकिलों को तलवारों और अन्य धारदार हथियारों से भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने पथराव कर खिड़की के शीशे के पैनल भी तोड़ दिए. इसके बाद बदमाशों ने केशपुर पाटनासाही में विधायक के पैतृक गांव में पिछले कुछ रंजिश को लेकर विधायक के समर्थकों पर देसी बम फेंककर हंगामा किया.

इधर, साहू ने दावा किया कि हमलावरों में उनकी हत्या की साजिश रची गयी थी. सौभाग्य से वह उस समय मौजूद नहीं थीं. वह रानी साहेबा वी सुज्ञानी कुमारी देव के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लेने गई थीं. वह घटना से कुछ मिनट पहले ही कार्यक्रम स्थल से निकली थीं. इस घटना से इलाके में तनाव व्याप्त है. पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच की जांच शुरू की तथा घटना के संदर्भ में लोगों से बात की.

केशपुर में दहशत, छह हिरासत में

केशपुर में दहशत के कारण पुरुषों ने गांव से पलायन कर दिया है. इस घटना के खिलाफ विधायक के पति दइतरी बेहरा ने खलीकोट थाने में मामला दर्ज कराया है. दूसरी तरफ विपक्षी दल के जयंत वैद्य ने भी एक मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने दोनों मामले की जांच के लिए छह लोगों को हिरासत में लिया है.

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *