Home / Odisha / ओडिशा के आंतरिक जिलों में बारिश
मौसम

ओडिशा के आंतरिक जिलों में बारिश

भुवनेश्वर. अगले दो दिनों में ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. यह संभावना भारतीय मौसम विभाग ने जतायी है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश और इसके आस-पास के क्षेत्र में समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैले संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण के साथ अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. आईएमडी ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान इसके उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून ट्रफ औसत समुद्र स्तर पर अनूपगढ़ से होकर गुजर रहा है. दक्षिण हरियाणा, अलीगढ़ पर कम दबाव के क्षेत्र का केंद्र, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश पर अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र का केंद्र गया, दुमका, बांकुड़ा, डायमंड हार्बर से होकर और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की उत्तरी खाड़ी की ओर गुजर रहा है. इसके कारण आंतरिक ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर और तटीय ओडिशा के जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ी हैं. कोसागुमदा (नवरंगपुर) में 4 सेमी, पड़िया (मालकानगिरि) 4 सेमी, नवरंगपुर में 3 सेमी, काशीपुर (रायगड़ा) में 3 सेमी, लमातापुट (कोरापुट) में 2 सेमी, पोट्टांगी (कोरापुट) में 2, तेंतुलीखुंटी (नवरंगपुर) में 2 सेमी, मथिली (मालकानगिरि) में 2 सेमी, कलामपुर (कालाहांडी) 2 सेमी, जुजुमुरा (संबलपुर) में एक सेमी, रीमल (देवगढ़) में एक सेमी, सिमिलिगुड़ा (कोरापुट) में एक सेमी, के नुआगांव (कंधमाल) में एक सेमी, सोहेला (बरगड़) में एक सेमी, झारसुगुड़ा में एक सेमी, नक्तिदेउल (संबलपुर) में एक सेमी, बरपल्ली (बरगड़) में एक सेमी, धर्मगढ़ (कलाहांडी) में एक सेमी, उलुंडा (सोनपुर) में एक सेमी, फिरिंगिया (कंधमाल) एक सेमी, अंबाडोला (रायगड़ा) में एक सेमी, रायराखोल (संबलपुर) में एक सेमी, कोटागढ़ (कंधमाल) में एक सेमी, राजकिशोरनगर (अनुगूल) में एक सेमी, अताबीरा (बरगड़) में एक सेमी, तिरतोल (जगतसिंहपुर) में एक सेमी, डुंगरीपल्ली (सोनपुर) में एक 1, बीजेपुर (बरगड़) में एक सेमी, दरिंगीबाड़ी (कंधमाल) में एक सेमी, जयपाटना (कलाहांडी) में एक सेमी तथा बरगड़ में एक सेमी बारिश हुई है. पुरी में अधिकतम अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस और ओडिशा के मैदानी इलाकों में फुलबाणी में न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगड़, नुआपड़ा, नवरंगपुर, कलाहांडी, कोरापुट, मालकानगिरि, कंधमाल, बलांगीर, संबलपुर, सोनपुर जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *