Home / Nepal / जन्माष्टमी पर ओडिशा में भव्य उत्सव

जन्माष्टमी पर ओडिशा में भव्य उत्सव

  • भगवान कृष्ण की भक्ति में डूबा राज्य

भुवनेश्वर। भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव जन्माष्टमी के अवसर पर ओडिशा में भव्य उत्सव और भक्ति देखने को मिल रही है। यह त्योहार भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है और इसे भगवान कृष्ण के दिव्य प्रेम, ज्ञान और धर्म का प्रतीक माना जाता है।

भगवान कृष्ण और अन्य मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखी गयी। भक्तों ने पूजा अर्चना की और दिव्य आशीर्वाद प्राप्त किया। विभिन्न मंदिरों और विशेष रूप से इस्कॉन मंदिर में इस विशेष दिन को मनाने के लिए विस्तृत इंतजाम किए गए हैं।

कटक में विभिन्न धार्मिक स्थलों पर सुबह से ही विशेष अनुष्ठान किए गए। लोग इस पवित्र दिन पर उपवासी रहकर भगवान कृष्ण से अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कामना कर रहे हैं। भुवनेश्वर और राज्य के अन्य हिस्सों में कृष्ण मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। इस्कॉन में भी भक्तों की बड़ी संख्या देखी गई।

पुरी में प्रसिद्ध बालुका कलाकार सुदर्शन पटनायक ने भगवान कृष्ण की एक भव्य बालुका बनायी, जिसमें एक सामाजिक संदेश “बुराई को नष्ट करो” दिया गया है।

जन्माष्टमी के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों से भगवान श्री कृष्ण के उपदेशों को अपनाने और देश की प्रगति और समृद्धि के लिए काम करने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पंडा ने भी इस पावन अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

Share this news

About desk

Check Also

नेपाल के सहकारी घोटाले की जांच को लेकर संसदीय जांच समिति के गठन पर नहीं बन पाई सहमति

काठमांडू। सहकारी घोटाले में गृहमंत्री की संलग्नता की जांच को लेकर संयुक्त संसदीय जांच समिति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *