Home / National / लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि बने सेना के उप प्रमुख, पदभार संभाला

लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि बने सेना के उप प्रमुख, पदभार संभाला

नई दिल्ली। लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि को सेना उप प्रमुख नियुक्त किया गया है। उन्होंने सोमवार को पदभार भी ग्रहण कर लिया। इससे पहले वह अब तक लखनऊ स्थित सेंट्रल कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ के पद पर कार्यरत थे।

जनरल ऑफिसर को दिसंबर, 1985 में गढ़वाल राइफल्स में कमीशन दिया गया था। उन्होंने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और भारतीय सैन्य अकादमी से स्नातक किया है। वे संयुक्त सेवा कमांड स्टाफ कॉलेज, ब्रैकनेल (यूके) और राष्ट्रीय रक्षा कॉलेज, नई दिल्ली के पूर्व छात्र हैं। उनके पास किंग्स कॉलेज लंदन से मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री और मद्रास विश्वविद्यालय से रक्षा अध्ययन में एमफिल की डिग्री है।
उन्होंने अपने शानदार करियर में 37 वर्षों से अधिक समय तक संघर्ष और भूभाग प्रोफाइल के व्यापक स्पेक्ट्रम में सेवा की है। वह कई कमांड, स्टाफ और इंस्ट्रक्शनल नियुक्तियों में शामिल रहे हैं। जनरल ऑफिसर को पश्चिमी और उत्तरी दोनों सीमाओं पर परिचालन गतिशीलता का गहन ज्ञान और गहरी समझ है। राष्ट्र के प्रति उनकी विशिष्ट सेवा के लिए जनरल ऑफिसर को परम विशिष्ट सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक, सेना पदक और विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

पासपोर्ट घोटाले मामले में सीबीआई ने मुंबई के एक दलाल के आवास और कार्यालय पर मारा छापा

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 30 जून और 01 जुलाई को मुंबई स्थित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *