Home / National / भूसी डैम हादसे में अब तक चार शव बरामद, एक लापता बच्चे की तलाश

भूसी डैम हादसे में अब तक चार शव बरामद, एक लापता बच्चे की तलाश

मुंबई। पुणे के लोनावला में स्थित भूसी डैम हादसे में अब तक चार लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं, जबकि एक बच्चा अभी भी लापता है। एनडीआरएफ की टीम सोमवार को सुबह से ही लापता बच्चे की तलाश कर रही है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र के सभी जिलाधिकारियों से पर्यटन स्थलों पर सतर्क रहने की अपील की है।

पुणे के सैयद नगर के अंसारी और खान परिवार के दस लोग भूसी डैम पर रविवार को गए थे। डैम में अचानक पानी बढ़ जाने यह सभी लोग पानी में बह गए थे। इनमें पांच लोगों को स्थानीय लोगों ने बचा लिया था। इसके बाद मौके पर इन सभी को ढ़ूंढने का काम शुरू किया गया। रविवार शाम तक इनमें तीन लोगों के शव बचाव टीम ने बरामद किए थे। सोमवार को सुबह एनडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू करके एक और शव बरामद किया है। अब तक एक महिला और तीन बच्चों के शव बरामद किए जा चुके हैं।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के खतरनाक पर्यटन स्थलों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। मानसून पर्यटन में ऐसी घटनाओं को रोकने और पर्यटकों को सुरक्षित रखने के लिए सभी खतरनाक स्थानों पर नोटिस बोर्ड लगाने, पर्यटन स्थलों पर लाइफ गार्ड तैनात करने, कार्डियक एंबुलेंस रखने, एसडीआरएफ की टीमें तैनात करने का भी निर्देश दिया है।

इसके साथ ही मुंबई नगर निगम के कमिश्नर को समुद्र तटों को सुरक्षित रखने का भी निर्देश दिया है। सीएम शिंदे ने नागरिकों से अपील की कि वे मानसून पर्यटन का आनंद लें, लेकिन अपने प्रियजनों की जान जोखिम में न डालें, खतरे की चेतावनी को नजरअंदाज न करें।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *