Home / National / उत्तराखंड: टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा में गिरा, 10 की मौत

उत्तराखंड: टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा में गिरा, 10 की मौत

देहरादून। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ हाइवे पर रैतोली के पास शनिवार को यात्रियों से भरा एक वाहन अलकनंदा नदी में गिर गया। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 16 लोग घायल हैं। इनमें से सात गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया गया है।

गढ़वाल के आईजी करण सिंह नागन्याल ने बताया कि टेम्पो ट्रैवलर नोएडा (उत्तर प्रदेश) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहा था। यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। आईजी अनुसार, दुर्घटना में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है।
जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। टेम्पो ट्रैवलर में 26 यात्री सवार थे। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हैं। इनमें सात गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया गया है। वहीं जिला अस्पताल रुद्रपयाग में 09 घायलों को भर्ती किया गया है। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने हादसे पर जताया दुख

हादसे पर दुख प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र में उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।
मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि रुद्रपयाग सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को घायलों के बेहतर उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। हम घायलों की हर संभव सहायता के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख
उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए सड़क हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट साझा कर कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ है। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं और घायलों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को आएंगे गुजरात

अहमदाबाद, लोकसभा चुनाव में जीत के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार शुक्रवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *