Home / National / उपराष्ट्रपति गुरुवार को आएंगे उत्तराखंड, बाबा नीम करौली महाराज के करेंगे दर्शन

उपराष्ट्रपति गुरुवार को आएंगे उत्तराखंड, बाबा नीम करौली महाराज के करेंगे दर्शन

देहरादून। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ गुरुवार (30 मई) को एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। उपराष्ट्रपति सर्वप्रथम नैनीताल स्थित नीम करौली महाराज के दर्शन के लिए कैंची धाम पहुंचेंगे। कैंची धाम के बाद उपराष्ट्रपति धनखड़ पंतनगर स्थित गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे और शिक्षक वर्ग से संवाद करेंगे।

उपराष्ट्रपति के उत्तराखंड दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। उपराष्ट्रपति तय कार्यक्रम के मुताबिक 30 मई को बरेली हवाई अड्डे से हल्द्वानी स्थित आर्मी हेलीपैड पहुंचेंगे, जहां कार के जरिए सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर बाबा नीम करौली के दर्शन करने कैंची धाम पहुंचेंगे। बाबा नीम करौली के दर्शन के बाद उप राष्ट्रपति पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के लिए प्रस्थान करेंगे। विश्वविद्यालय में शिक्षकों के साथ आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।
बड़े वाहन का प्रवेश रहेगा बंद

उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिए यातायात प्लान बनाया गया है। सुबह छह बजे से वीवीआईपी कार्यक्रम समाप्ति तक पर्वतीय क्षेत्र को जाने वाले समस्त बड़े वाहन का प्रवेश पूर्ण रूप से बंद रहेगा।
नीम करौली के चमत्कारों की देश-विदेश तक ख्याति

बाबा नीम करौली के चमत्कारों की ख्याति देश-विदेश तक पहुंची है। बाबा के दर्शन के लिए राजनेता, फिल्म जगत से जुड़े अभिनेता, क्रिकेटर समेत तमाम लोग पहुंचते हैं। लगातार बाबा के धाम में उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ के दृष्टिगत केंद्र और राज्य सरकार ने कैंची धाम को मानसखंड मंदिर माला योजना के तहत विकसित करने की योजना बनाई है, ताकि कैंची धाम आने वाले भक्तों को विशेष सुविधा मिल सके और किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *