Home / National / उत्तराखंड : आईएमए के विशेष सूची के 49 अधिकारी कैडेटों का पिपिंग समारोह

उत्तराखंड : आईएमए के विशेष सूची के 49 अधिकारी कैडेटों का पिपिंग समारोह

देहरादून। विशेष सूची- 36 प्रशिक्षण के 49 अधिकारी कैडेटों ने शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून, उत्तराखंड के प्रतिष्ठित पोर्टल से परीक्षा की। विशेष सूची-36 प्रशिक्षण के उत्तीर्ण होने पर पिपिंग समारोह का आयोजन किया गया।

वैसे पाठ्यक्रमों में उत्तीर्ण होने के बाद पिपिंग समारोह महत्वपूर्ण अवसरों में से एक अवसर माना जाता है जिसे मील का पत्थर माना जाता है। भारतीय सैन्य अकादमी के मेधावी सैनिकों की आकांक्षाएं इसी परीक्षा पर लगी रहती हैं। इन जैंटेलमेन कैडेटों को भारतीय सैन्य आकदमी के कार्यवाहक कमांडेंट मेजर जनरल आलोक जोशी ने प्रशिक्षुओं को संबोधित किया और उन्हें निस्वार्थ भाव से अपनी मातृभूमि की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया।
प्रशिक्षित सैनिकों के रूप में कुछ वर्षों तक भारतीय सेना में सेवा करने के बाद, अधिकारी कैडेटों का अनुशासन और आचरण दोनों सराहनीय होता है। आईएमए में अपने प्रशिक्षण के दौरान, अधिकारी कैडेटों को संरचित प्रशिक्षण दिया गया। कमीशनिंग के बाद योग्य अधिकारी बनने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास और कौशल देने के लिए सभी पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे अब विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेनाओं में से एक में सौंपी जाने वाली बढ़ी हुई जिम्मेदारियों को संभालने के लिए पूरी तरह से प्रेरित और उपयुक्त रूप से तैयार हैं।
शनिवार को कमीशन किए जा रहे स्पेशल लिस्ट कोर्स-36 के अधिकारी कैडेटों ने खुद को, अपनी पलटन और अपने प्रशिक्षकों को गौरवान्वित किया है। दो सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षुओं ओसी मनोज सिंघा और ओसी संजीव कुमार को क्रमश: कमांडेंट स्वर्ण पदक और रजत पदक से सम्मानित किया गया।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *