Home / National / 54वें आईएफएफआई में शुक्रवार को तुर्किये की फिल्म “अबाउट ड्राई ग्रासेस” की जाएगी प्रदर्शित

54वें आईएफएफआई में शुक्रवार को तुर्किये की फिल्म “अबाउट ड्राई ग्रासेस” की जाएगी प्रदर्शित

नई दिल्ली। भारत का 54वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) शुक्रवार को अपने मध्य में पहुंच जाएगा। मिडफेस्ट के रूप में तुर्किये के सिनेमा की बेहतरीन कृति और नूरी बिल्गे सीलन की निर्देशित फिल्म अबाउट ड्राई ग्रासेस को प्रदर्शित किया जाएगा।

अपनी रोमांचक कहानी और असाधारण प्रदर्शन के लिए मशहूर इस फिल्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिली है। इसकी नवीनतम प्रशंसा कान फिल्म फेस्टिवल 2023 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार है।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अनुसार फिल्म अबाउट ड्राई ग्रासेस शुक्रवार शाम 5:30 बजे पणजी में आईएनओएक्स स्क्रीन -1 में प्रदर्शित की जाएगी। स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के कलाकारों और क्रू को सम्मानित किया जाएगा।
अबाउट ड्राई ग्रासेस फिल्म कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023, टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023, कार्लोवी वैरी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023, बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 और साओ पाउलो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 सहित दुनिया भर के प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में पहले ही अपनी छाप छोड़ चुकी है।

फ़िल्म की कहानी:
यह फिल्म एक युवा शिक्षक की अपनी अनिवार्य ड्यूटी पूरी करने के बाद छोटे से गांव की सीमा से भागने की आकांक्षाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। निराशाजनक जीवन का सामना करते हुए फिल्म के नायक की सोच एक अप्रत्याशित मोड़ लेती है, जिसमें उसका सहयोगी नुरे मदद करता है।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

जय फिलिस्तीन पर सांसद ओवैसी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने रविवार को हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *