Home / National / किसानों और मजदूरों की शहादत को बेकार नहीं जाने देगी कांग्रेस : हुड्डा

किसानों और मजदूरों की शहादत को बेकार नहीं जाने देगी कांग्रेस : हुड्डा

  • सिरसा में 17 दिसंबर को कांग्रेस करेगी किसान-मजदूर आक्रोश रैली

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र सरकार किसान आंदोलन के दौरान किसानों से किए वादों को भूल गई है। उन वादों को याद दिलाने के लिए कांग्रेस 17 दिसंबर को सिरसा में किसान-मजदूर आक्रोश रैली निकालेगी।

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को एक्स पर लिखा कि तीनों कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान शहीद हुए 750 किसानों की शहादत बेकार नहीं जाने देंगे। किसान आंदोलन के दौरान 750 शहीद किसान-मजदूरों की याद में किसानों और सरकार के बीच हुए समझौते को लागू कराने के लिए 17 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी सिरसा में किसान-मजदूर आक्रोश रैली करेगी। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में दी गई कुर्बानियों को कांग्रेस भुलाने नहीं देगी और किसान-मजदूरों की शहादत को बेकार नहीं जाने देगी।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानून के विरोध में दिल्ली के सीमा पर करीब एक वर्ष से अधिक समय तक आंदोलन चला था। उस दौरान केंद्र सरकार ने कृषि कानून रद्द किए और साथ ही सरकारी खरीद पर कानून बनाने के लिए कमेटी गठित करने की बात कही थी। किसान संगठनों का आरोप है कि सरकार ने अब कमेटी गठित करने सहित अन्य सभी वादों को भूल गई है।
साभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *