Home / National / बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए नाव हादसे में 14 लापता, तलाश जारी

बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए नाव हादसे में 14 लापता, तलाश जारी

पटना। बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के बेनीबाद ओपी क्षेत्र अन्तर्गत बागमती नदी में गुरुवार सुबह नाव पलटने से उसपर सवार 34 में से 14 अबतक लापता हैं। इनमें बच्चे, महिलाएं और पुरुष हैं। सभी मधुरपट्टी और भटगामा गांव के रहने वाले हैं। एसडीआरएफ की चार टीमें खोजबीन कर रही हैं। कुल 20 बच्चों को बचा लिया गया है।

लापता लोगों में रितेश कुमार कक्षा (10), कामिनी कुमारी कक्षा (10), बेबी कुमारी कक्षा (10), राधा कुमारी कक्षा (10), सुष्मिता कुमारी कक्षा (9), समसुल (40), अजमत (04), वसीम (11), सज्जदा प्रवीण (05), शिवजी चौपाल (65), गीता देवी चौपाल (65), नेमत (03), राजेश चौपाल की पत्नी और पिन्टु सहनी हैं।

गांव के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक लड़के ने दो लोगों को बचाया। वह अन्य लोगों को बचाने के लिए फिर नदी में गया लेकिन तेज बहाव के चलते खुद ही डूब गया। नाव पर 9वीं और 10वीं के बच्चे थे जो स्कूल जा रहे थे। बच्चों के साथ नाव पर कुछ गांव के भी लोग थे। कुछ काम करने जा रहे थे तो कुछ सामान लेने।

डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि सभी टीमें रेस्क्यू में लगी हुई हैं। कितने लोग डूबे हैं इसका आंकड़ा बता पाना मुश्किल है। 14 से 15 लोग बाहर आ गए हैं। हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को सुरक्षित निकालना है। डीएसपी पूर्वी शहरयार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। लोगों से भी घटना की जानकारी ली जा रही है। कितने बच्चे और लोग नाव पर सवार थे, यह स्पष्ट नही हो सका है। रस्सी के सहारे नाव को पार कराया जा रहा था। वह रस्सी टूट गई थी, जिससे हादसा हो गया है।

एसडीओ पूर्वी अमित कुमार ने बताया कि हमारा मेन फोकस बच्चों को सुरक्षित निकालने पर है। कितने लोग डूबे हैं उसका अभी कोई क्लियर आंकड़ा नहीं है। एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया है। डूबने वालों में बच्चे, महिलाएं, युवा, बुजुर्ग सभी हैं। नाव किनारे पर पलटी थी। इसलिए कई लोग बचकर बाहर आ गए।

एसी का मिड-डे मील में मांसाहारी भोजन पर हस्तक्षेप से इनकार

Share this news

About admin

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *