Home / National / टोंक में महंत की हत्या, घटना के विरोध में बाजार बंद

टोंक में महंत की हत्या, घटना के विरोध में बाजार बंद

टोंक, राजस्थान के टोंक जिले के डिग्गी कस्बे में भूरिया महादेव बाबा धाम के महंत सियाराम दास महाराज (93) की मंगलवार रात बदमाशों ने हत्या कर दी। इसका पता बुधवार सुबह उस समय लगा, जब लोग मंदिर में पूजा करने गए। मंदिर में महंत के शव को देखकर लोग दंग रह गए। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और नाराजगी जताते हुए बाजार बंद करा दिया। स्थानीय लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंदिर के बाहर धरने पर बैठ गए। फिलहाल पुलिस ने हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है।

ग्रामीणों ने बताया कि डिग्गी में प्राचीन भूरिया महादेव बाबा धाम है। मूलत: करौली जिले के रहने वाले महंत सियाराम दास महाराज यहां करीब 50 साल से पूजा-पाठ करते थे। मंदिर में वे अकेले ही रहते थे। मंगलवार रात वे मंदिर में सोए हुए थे, उसी समय बदमाशों ने उनके सिर पर किसी हथियार से हमला कर हत्या कर दी और फरार हो गए। इसका पता लोगों को सुबह करीब आठ बजे मंदिर में आने पर चला। महंत की हत्या के मामले को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से डॉग स्क्वॉड को बुलाया गया। इससे पहले एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य इकट्ठा किए।
एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि यह हत्या है। इसके लिए टीम गठित कर हत्यारों की तलाश की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्यारों तक पहुंचने में मदद मिलेगी। महंत की हत्या के मामले में बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष और टोंक के सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने गहलोत सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रशासन सिर्फ सरकार के प्रचार-प्रसार में लगा है। अधिकारियों को उनकी ड्यूटी करने दें। इन्हें चुनाव प्रचार में नहीं लगाएं। राज्य सरकार की गलत नीतियों से मालपुरा क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं होती हैं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *