Home / National / केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ड्रोन के जरिये ग्वालियर में फहराएंगे वर्चुअली तिरंगा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ड्रोन के जरिये ग्वालियर में फहराएंगे वर्चुअली तिरंगा

  • शहर के 9 प्रमुख विकास कार्यस्थल के ऊपर से गुजरेगा ड्रोन, दिखेगी बदलते ग्वालियर की तस्वीर

ग्वालियर। आजादी के अमृत महोत्सव के रंग देश के हर कोने में देखने को मिल रहे है और मध्य प्रदेश भी इस महोत्सव का हिस्सा बन रहा है। स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के अंतर्गत केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ड्रोन के माध्यम से ग्वालियर शहर में तिरंगा फहराएंगे। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय मंत्री सिंधिया बुधवार यानी 16 अगस्त को शाम चार बजे करेंगे। ड्रोन के जरिए ग्वालियर के उन नौ विकास कार्यों को दिखाया जाएगा जो मंत्री ज्योतिरादित्य के नए ग्वालियर के स्वप्न का अंश हैं।

इस संबंध में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि इनमें वे कार्य/परियोजनाएं शामिल हैं जो ग्वालियर के कायाकल्प में मील का पत्थर साबित होंगे। जहाँ एक तरफ ड्रोन स्वर्णरेखा नदी के ऊपर बन रही 1300 करोड़ की एलिवेटेड रोड के ऊपर से गुजरेगा, यह शहर के सौंदर्यीकरण एवं नागरिकों की सुविधा के लिए 300 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे ग्वालियर थीम रोड, मल्टी लेवल कार पार्किंग प्रोजेक्ट और बाड़ा पर हो रहे सौंदर्यीकरण के चित्र भी दर्शकों तक पहुंचाएगा। यह कार्यक्रम ऐसे ही अन्य विकास कार्यों को भी कवर करेगा, जैसे- शहर में बन रहे चार प्रवेश द्वार, मोरार नदी का सौंदर्यीकरण, नव संचालित 1000 बिस्तर अस्पताल, मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल इत्यादि।

उन्होंने बताया कि देश के ड्रोन क्षेत्र में काम करने वाली दो महत्वपूर्ण कंपनियों के सहयोग से किया जा रहा है- भारत ड्रोन एसोसिएशन और गरुड़ एरोस्पेस। पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि यह एतिहसिक क्षण न सिर्फ भारत के अमृतकाल की पहचान बनेगा बल्कि ग्वालियर शहर में नागर विमानन क्षेत्र के बढ़ते प्रभाव का भी प्रतीक बनेगा। यह कार्यक्रम- आजादी का अमृत महोत्सव प्रगतिशील और भारत के 75 वर्ष पूरे होने और यहां के लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास के जश्न का हिस्सा बनेगा। देश का गौरव- तिरंगा को 400 फीट ऊंचाई पर 15 मिनट के लिए फहराया जाएगा ।

Share this news

About admin

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *