Home / National / जम्मू संभाग में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

जम्मू संभाग में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

जम्मू, जम्मू संभाग में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते कई सड़कों पर जलभराव हो गया है। नदी-नाले उफान पर हैं जिसके चलते कई सड़क मार्ग भी बंद हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू संभाग में भारी बारिश और कश्मीर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इसी बीच रामबन में भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-44) बंद हो गया है। हालांकि, मुगल रोड और एसएसजी रोड पर वाहनों की आवाजाही जारी है। इसी दौरान रामबन जिले में गुरुवार को भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में दो लोग बह गए।

जम्मू संभाग में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण अधिकांश नदियां, मौसमी धाराएं और अन्य जलस्रोत उफान पर हैं।
जम्मू शहर के बाहरी क्षेत्र दोमाना में वार्ड नंबर 61 के उदयवाला में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। एक बार फिर उदयवाला नाले के किनारे स्थित सरकारी मिडिल स्कूल पानी से भर गया है। गुरुवार तड़के शुरू हुई भारी बारिश ने देखते-देखते बाढ़ का रूप धारण कर लिया है। इस दौरान कई वाहन पानी में डूब गए। फ्लोरा नाले का पानी पुल के ऊपर जा पहुंचा है। यहां सड़क पार करते समय गाड़ियां पानी में डूब जा रही हैं।

सांबा में में भी भारी बारिश के कारण कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है, जिससे घरेलू सामान को नुकसान पहुंचा है। वहीं बारिश के चलते सांबा-मानसर मार्ग बंद हो गया है।
इसी बीच लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ के खतरे को देखते हुए नदी-नाले की तरफ नहीं जाने की अपील की है।

उधमपुर जिले के चिनैनी में देर रात से ही बारिश का दौर जारी है। पूरे क्षेत्र में धुंध छाई हुई है।गुरूवार सुबह जम्मू संभाग के विकसित पर्यटन स्थल पटनीटॉप, नथाटॉप, सनासर सहित पूरे क्षेत्र में धुंध का असर बना हुआ था जिससे वाहन चालकों को आने-जाने में भी दिक्कतें हो रही थी।
जम्मू शहर में पंजतिर्थी सड़क मार्ग भारी मलबा जमा हो गया है। साथ ही कुछ गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं। जम्मू शहर में बारिश के चलते कई सड़के जलमगन हो गई हैं। नालियों से पानी सड़कों पर फैलने के चलते जेएमसी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। जम्मू शहर में कई स्थानों जैसे सुभाष नगर, अम्बफला मार्ग आदि में पेड़ों के गिरने के कारण जाम की स्थिति भी नजर आई। शहर के जानीपुर के जवाहर नगर में बारिश के पानी से भारी नुकसान हुआ है। इस दौरान जम्मू के सर्कुलर रोड़ पर सड़क को भारी बारिश के चलते नुकसान पहुंचा है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *