Home / National / चंडीगढ़ः कॉन्वेंट स्कूल में गिरा ढाई सौ साल पुराना पेड़, छात्रा की मौत, 11 घायल

चंडीगढ़ः कॉन्वेंट स्कूल में गिरा ढाई सौ साल पुराना पेड़, छात्रा की मौत, 11 घायल

चंडीगढ़, चंडीगढ़ के सेक्टर नौ स्थित कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल में शुक्रवार को पुराना पीपल का पेड़ गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई और कर्मचारी समेत 11 बच्चे घायल हो गए। हादसे के समय स्कूल में लंच टाइम था और बच्चे पेड़ के आसपास खेल रहे थे। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
घटना सुबह करीब 11 बजे हुई है। जिस पेड़ के गिरने से बच्चे की मौत हुई है उसे प्रशासन ने हैरिटेज ट्री का दर्जा देकर संरक्षित किया हुआ था। जानकारी के अनुसार कार्मेल कान्वेंट स्कूल परिसर में करीब ढाई सौ साल पुराना पीपल का पेड़ था। जिसकी ऊंचाई 40 फुट से भी अधिक बताई जाती है। सामान्य दिनों में बच्चे आधी छुट्टी के समय इस पेड़ के आसपास खेलते थे।
शुक्रवार को लंच लाइम में जब बच्चे पेड़ के आसपास खेल रहे थे तो अचानक पेड़ गिर गया। जिससे बच्चों में अफरातफरी फैल गई। चारों तरफ बच्चों के रोने-चिल्लाने की आवाजें सुनाई देने लगी।
घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी कुलदीप सिंह चहल, आसपास के पुलिस थानों की पुलिस तथा फायर ब्रिगेड कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान बच्चों के परिजन तथा आसपास के लोगों की भारी भीड़ स्कूल में जमा हो गई। पेड़ की टहनियों के बीच फंसे घायल बच्चों को बाहर निकाला गया। हादसे में कई बच्चों की हड्डियां टूट हैं। घायल बच्चों को सेक्टर-16 के अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने छात्रा हिराक्षी को मृतक करार दे दिया।
स्कूली छात्रा इशिता तथा स्कूल की दर्जा चार कर्मचारी शीला की हालत गंभीर होने के कारण पीजीआई रेफर कर दिया गया। स्कूली छात्रा कीर्ति, सारा बंसल, कैथरीन अलबर्ट, परीनास, गीतांजलि, परीशा, अरूणिमा, राधिका, सेजल, अनन्या, सना, घायल हुई हैं।
इस बीच चंडीगढ़ के उपायुक्त नितिन यादव ने मामले की मजिस्ट्रिलयल जांच के आदेश दिए हैं। एसडीएम के नेतृत्व वाली कमेटी घटना की जांच करेगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री ने ईरान के राष्ट्रपति चुने जाने पर मसूद पेजेशकियन को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मसूद पेजेशकियन को इस्लामी गणराज्य ईरान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *