Home / National / पूर्वांचल को भाजपा ने किया माफियामुक्त: अमित शाह
amit shah

पूर्वांचल को भाजपा ने किया माफियामुक्त: अमित शाह

  • गृहमंत्री ने प्रयागराज के सोरांव में की जनसभा

प्रयागराज,  भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 300 से अधिक सीटों के साथ एनडीए की सरकार बनेगी। अपने संबोधन में उन्होंने कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर विपक्ष को घेरा। वहीं भाजपा की मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए फिर से पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। अमित शाह ने यह भी कहा कि योगी सरकार के रहते ही आजम खान, मुख्तार अंसारी और अतीक जैसे माफिया जेल गए हैं। उन्हें जेल में ही रखने के लिए भाजपा सरकार जरूरी है। पूर्वांचल को भाजपा सरकार ने माफिया से मुक्त किया है।
अमित शाह ने कहा कि कोविड का टीका वैज्ञानिकों ने खोज निकाला। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर वैज्ञानिकों को बधाई दी। उस वक्त अखिलेश ने कहा कि यह मोदी और भाजपा का टीका है, इसे लगवाना मत, लेकिन वह खुद अंधेरे में जाकर चुपके से टीका लगवा आए। मोदी ने 130 करोड़ लोगों को मुफ्त में टीका लगवाया है। अखिलेश ने एक चश्मा लगा रखा है। उन्हें एक चश्मे के एक ग्लास से सिर्फ एक ही जाति दिखाई देती है। उसमें हम और आप नहीं हैं। दूसरे ग्लास से अपना घर दिखाई देता है। उसमें भी हम आप नहीं हैं। सपा की सरकार बनी तो हमारा आपका भला नहीं होने वाला।

भाजपा नेता ने कहा कि एक बार एनडीए की बैठक थी। मोदी ने सभी दलों से पूछा कि भाई बताओ क्या करना है। अपना दल (एस) की अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि नीट की परीक्षा में पिछड़ों को आरक्षण नहीं है। इसके बाद नरेन्द्र मोदी ने नीट की परीक्षा में आरक्षण देकर हमारे बच्चों को डॉक्टर बनने का मौका दिया। इसे संवेदना कहते हैं। उप्र में एक करोड़ 67 लाख घरों में सिलेंडर पहुंचाने का काम किया है। एनडीए की सरकार बना दीजिए। होली दीपावली में मुफ्त में गैस सिलेंडर पहुंचाया जाएगा। सपा, बसपा और कांग्रेस ने 70 सालों तक राज किया, लेकिन गरीबों के घर में शौचालय नहीं था। दो करोड़ 61 लाख में शौचालय बनाया। एक करोड़ 41 लाख घरों में बिजली पहुंचाई। सोरांव वालों से पूछा कि 2017 से पहले बिजली रानी थी क्या? योगी सरकार ने गांव हो या शहर, 24 घंटे बिजली पहुंचाने का काम किया है। 42 लाख से ज्यादा आवास बनाकर दिया। 15 करोड़ लोगों को दो साल तक मुफ्त में अनाज दिया। इन गरीबों का पांच लाख तक इलाज का खर्च आयुष्मान भारत योजना के तहत व्यवस्था की।
पहले इस क्षेत्र में माफिया घूमा करते थे

अमित शाह ने कहा कि इस क्षेत्र में बड़े-बड़े माफिया घूमते थे। आजम खान, अतीक और मुख्तार का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग आजकल कहा हैं। अगर सपा की सरकार बन गयी तो यह सारे माफिया जेल में नहीं रहेंगे। बाहर आकर फिर लोगों को परेशान करेंगे। शाह ने कहा कि भाजपा, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी पिछड़ों, दलितों एवं गरीबों के लिए काम करने वाले हैं। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने की बात थी तब सपा, बसपा और कांग्रेस कहां थे। संसद में अखिलेश ने कहा कि अगर 370 हटा तो देश में खून की नदियां बहेंगी। अनुच्छेद 370 समाप्त किया गया। खून की नदियां तो दूर एक कंकर फेंकने की हिम्मत भी किसी में नहीं आई। यह चुनाव सरोज को विधायक बनाने का नहीं है। देश को आगे ले जाने के लिए यह चुनाव है। इसलिए सब लोग जुटकर एनडीए के प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएं। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल समेत अन्य महत्पवूर्ण नेता मौजूद रहे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *