Home / National / समाज को तोड़ने वाली है भाजपा की विचारधारा : राहुल गांधी
rahul gandhi

समाज को तोड़ने वाली है भाजपा की विचारधारा : राहुल गांधी

नई दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा समाज में नफरत फैलाने और समाज को तोड़ने वाली है।

राहुल ने शुक्रवार को पार्टी के ‘जन जागरण अभियान’ कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की विचारधार समाज को जोड़ने, भाईचारे और राष्ट्रवाद की रही है। बीते कुछ वर्षों में भाजपा और आरएसएस की नफरत भरी विचारधारा कांग्रेस पर भारी पड़ रही है। ऐसे में कांग्रेस को अपनी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए खुद को तैयार करना होगा।
राहुल ने कहा कि हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व की विचारधारा में अंतर है। हिन्दू धर्म कभी किसी के खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करता। हिन्दू धर्म कभी किसी अखलाक को मारने की शिक्षा नहीं देती। लेकिन इन दिनों हिन्दुत्व के नाम पर भाजपा और आरएसएस समाज को बांट रही है।
राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में विचारधारा की लड़ाई सबसे अहम है। इस समय देश में दो विचारधाराएं हैं। एक भाजपा की समाज तोड़ने वाली और दूसरी कांग्रेस की समाज को जोड़ने वाली विचारधारा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा को खुद समझने और समाज में फैलाने का समय आ गया है। इस कार्य के लिए सभी कांग्रेसजनों को तैयार रहने की जरूरत है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में हिन्दुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन से की है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *