Home / National / प्रधानमंत्री 25 को आएंगे वाराणसी, देंगे 5229 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात: महेशचंद्र श्रीवास्तव

प्रधानमंत्री 25 को आएंगे वाराणसी, देंगे 5229 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात: महेशचंद्र श्रीवास्तव

  •  कांग्रेस के पास आरोप लगाने के सिवाय कुछ नहीं

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। वह रिंग रोड-2 के किनारे मेहंदीगंज कल्लीपुर में जनसभा को सम्बोधित करने के पहले नागरिकों को 5229 करोड़ की परियोजनाओं का सौगात भी देंगे। इससे वाराणसी ही नही पूरा पूर्वांचल लाभान्वित होगा।

शनिवार को सर्किट हाउस में ये जानकारी भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री जब भी अपने संसदीय क्षेत्र में आते हैं, इलाके को सौगात जरूर देते है। उनके चिंतन में काशी रहती है। कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में भी प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से सतत संवाद करते रहे। प्रधानमंत्री के प्रयास से पांच हजार साल पुरानी काशी, जिसे प्रधानमंत्री मेरी काशी कहते हैं, आर्थिक विकास का माडल देश में बन गई है। कोरोना काल का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री के दूरदर्शी निर्णय का नतीजा है कि पूरे देश में 100 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसके पहले देश में महामारी का एक टीका 37 साल बाद आया था। 70 साल तक देश निरीह बना रहा। आज पूरे दुनिया में ताकतवर भारत की अलग पहचान है।
काशी क्षेत्र के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित होने वाली योजनाओं के बारे में बताया। प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर कांग्रेस के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास आरोप लगाने के सिवाय कुछ नही बचा है। कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने जितना अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा नहीं किया होगा, उससे अधिक दौरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का कर चुके हैं। प्रधानमंत्री के चिंतन में काशी का विकास ही रहता है। कठिन हालात में भी प्रधानमंत्री काशी से सतत जुड़े रहते हैं। कुछ लोग चुनाव के समय मंदिर में जाते हैं, टीका लगाते हैं, भगवा धारण करते हैं। चर्च में क्रास पहनते हैं। जनता भी अब ऐसे आडम्बर को पहचान गई है।

वार्ता में कन्नौज के सांसद और काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक ने बताया कि कोरोना काल के चलते लम्बे समय बाद प्रधानमंत्री की जनसभा हो रही है। कोरोना काल का उल्लेख कर कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच और त्वरित निर्णय का नतीजा है कि वैक्सीन उत्पादन में भारत दुनिया में सबसे बड़ा देश बन गया है। दो दिन पहले ही देश में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार कर चुका है। कोरोना के समय दूसरे देशों के साथ विपक्षी दल भी वैक्सीन को लेकर सवाल उठा रहे थे। इसको लेकर देश में तमाम तरह का भ्रम फैलाया गया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तो वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बता दिया था लेकिन प्रधानमंत्री के अगुवाई में देश महामारी पर नियंत्रण पाने में सफल रहा। वार्ता में जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा,महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, सुशील त्रिपाठी, धर्मेन्द्र सिंह, मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर भी मौजूद रहे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *