Home / National / प्रधानमंत्री का उत्तराखंड आना देवभूमि के लिए शुभ क्षण: मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री का उत्तराखंड आना देवभूमि के लिए शुभ क्षण: मुख्यमंत्री

देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड की धरती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आना देवभूमि के लिए शुभ क्षण है, जिसकी हम प्रतीक्षा कर रहे हैं। रविवार को जीटीसी पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बातें कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय नेताओं के उत्तराखंड आने से हमें ऊर्जा मिलेगी। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। प्रधानमंत्री बनने के बाद जिस तेजी से िविकास कार्य हुए यह सबके सामने प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। वे उत्तराखंड की धरती पर आ रहे हैं। उनका देवभूमि उत्तराखंड आना हमारे लिए शुभ क्षण है, जिसकी हम प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने एक सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के विकास कार्यों की सराहना के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि वे हमारे प्रेरणास्रोत हैं। उनका इस प्रकार से कहना हमें और अधिक दायित्ववान और जिम्मेदार बनाता है। कहा कि सरकार और मजबूती के साथ जनकार्य को आमजन तक तेज गति से पहुंचाने के लिए संकल्पबद्ध हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मैं उत्तराखंड की जनता का ऋणी हूं, सभी का स्नेह और आशीर्वाद मुझे मिल रहा है। लोगों ने मेरा उत्साह बढ़ाया है। तीन माह के कार्यकाल में मैंने प्रयास किया कि उत्तराखंड के सूदूरवर्ती हर क्षेत्रों में रहने वाले माताएं, बहनें, बुजुर्ग, नौजवानों, बच्चों एवं गरीब जनता के लिए कुछ न कुछ देने का प्रयास करूं।’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सात अक्टूबर को ऋषिकेश का दौरा तकरीबन तय हो गया है। हालांकि अभी प्रधानमंत्री का केदारनाथ दौरे को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। वे बाबा केदार के दर्शन करने जाएंगे या नहीं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

Despite monsoon deficit, Kharif acreage up 32% in June, driven by pulses & oilseeds

India sees higher acreage of summer-sown Kharif crops in June despite a larger monsoon rainfall …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *