Home / International / अमेरिका ने नहीं दिया वीजा तो नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने वेस्टइंडीज पहुंचे

अमेरिका ने नहीं दिया वीजा तो नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने वेस्टइंडीज पहुंचे

काठमांडू। नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को टी-20 विश्व कप खेलने के लिए अमेरिकी वीजा न मिलने पर उन्हें वेस्टइंडीज में होने वाले विश्वकप के बाकी मैचों के लिए भेज दिया गया है। इस बार हो रहे टी-20 विश्वकप क्रिकेट की मेजबानी अमेरिका के साथ ही वेस्टइंडीज भी कर रहा है।

बलात्कार के आरोप में नेपाल की जिला अदालत से सजा पाने के बाद निलंबित रहे संदीप लामिछाने को उच्च अदालत से बरी कर दिया गया था। इसी के बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (सीएएन) ने लामिछाने को विश्वकप में खेलने की अनुमति दे दी थी। इसके बावजूद अमेरिका ने लामिछाने को वीजा देने से इंकार कर दिया। अमेरिकी दूतावास के इस रवैये का नेपाल में जबरदस्त विरोध हुआ था।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल के सचिव पारस खड्का ने बताया कि संदीप को वेस्टइंडीज में होने वाले खेलों में शामिल होने के लिए भेजा गया है। संदीप लामिछाने ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करके ‘हैलो फ्रॉम वेस्टइंडीज’ कैप्शन दिया था। इसके बाद ही उनके वेस्टइंडीज पहुंचने की जानकारी मिली।
सचिव पारस खड्का ने बताया कि टी-20 विश्वकप क्रिकेट के बाकी दो मैच वेस्ट इंडीज में ही होने हैं, जिनमें पहला मैच साउथ अफ्रीका के साथ शनिवार को है। यह मैच एर्नोस वैले स्टेडियम, सैंट विंसेट में खेला जाना है, जबकि लीग चरण का आखिरी मैच 17 जून को बांग्लादेश के साथ इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। इन दोनों ही मैचों में संदीप लामिछाने नेपाल की ओर से खेलेंगे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

इरान में होगी नेपाल और भारत के विदेश मंत्रियों की मुलाकात

काठमांडू। नेपाल और भारत के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात इरान की राजधानी तेहरान में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *