Home / Sports / फील्डिंग कोच मुनीश बाली ने तीसरे टी20 में हरफनमौला प्रदर्शन के लिए की अमनजोत कौर की तारीफ

फील्डिंग कोच मुनीश बाली ने तीसरे टी20 में हरफनमौला प्रदर्शन के लिए की अमनजोत कौर की तारीफ

मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच मुनीश बाली ने सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर अमनजोत कौर की प्रशंसा की है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में, अमनजोत ने अपने तीन ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए और बेस हीथ का शानदार कैच लिया। इसके अलावा उन्होंने शीर्ष क्रम की टी-20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन पर दो चौके लगाकर केवल चार गेंदों पर नाबाद दस रन बनाए और 127 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को एक ओवर शेष रहते जीत दिला दी।

बाली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी है; अगर आप देखें तो वह आईं और पावरप्ले में चौथा ओवर डाला और बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने बहुत अच्छी फील्डिंग की, उन्होंने शनिवार को दूसरे टी20 मैच के दौरान 3-4 ओवर गेंदबाजी की और एक शानदार कैच लेकर तुरंत प्रभाव डाला। जब हम (रविवार को) लक्ष्य का पीछा कर रहे थे और हमें 12 गेंदों में 12 रन चाहिए थे तो उन्होंने पहली गेंद ही कवर से चौका मार दिया।”

अमनजोत ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टी20ई डेब्यू किया और 28 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया। तब से, उन्होंने नौ टी20आई मैच खेले हैं और यहां तक कि वनडे में भी डेब्यू किया है।

हालाँकि भारत श्रृंखला 2-1 से हार गया, लेकिन तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर का स्ट्रेस फ्रैक्चर की चोट के बाद एक्शन में वापस आना टीम के लिए एक बड़ी सकारात्मक बात थी। श्रृंखला में, रेणुका ने (3/27, 2/26 और 2/23) सात विकेट लिये।

बाली ने कहा, “रेणुका अपने खेल को बहुत अच्छी तरह जानती हैं; वह अपनी सीमाओं पर कायम हैं और जानती हैं कि वह किन क्षेत्रों में गेंदबाजी कर रही हैं। वह एक बहुत चतुर गेंदबाज हैं। वह जानती हैं कि वह किन क्षेत्रों में हिट करना चाहती है और वह बिल्कुल वही कर रही हैं।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी और कोच टीके चथुन्नी का निधन

कोच्चि, 12 जून (आईएएनएस)। केरल के जाने-माने पूर्व फुटबॉलर टी.के. चथुन्नी का बुधवार को 79 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *