Home / Odisha / एक कंटेनर और आठ एसयूवी से 19,600 मोबाइल टैबलेट बरामद

एक कंटेनर और आठ एसयूवी से 19,600 मोबाइल टैबलेट बरामद

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के वॉलपेपर और एक संदेश के साथ लगा था 5-टी का लोगो

  • स्थानीय लोगों और कांग्रेस नेताओं ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

  •  स्थानीय थाने में दर्ज करायी गयी शियाकत

रायगड़ा। रायगड़ा में मंगलवार को एक कंटेनर और आठ एसयूवी से 19,600 मोबाइल टैबलेट जब्त किये गये हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब्त मोबाइल टैबलेट पर कथित तौर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के वॉलपेपर और एक संदेश के साथ 5-टी लोगो था। इसके बाद कांग्रेस और स्थानीय निवासियों ने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

रिपोर्टों के अनुसार, जब्त मोबाइल टैबलेट को ले जा रहे एक कंटेनर और आठ एसयूवी को स्थानीय निवासियों ने रोका और जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ। इसके बाद वाहनों को कब्जे में रखते हुए स्थानीय लोगों और कांग्रेस नेताओं ने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई।

मोबाइल टैबलेट को ले जा रहे लेखार्थ कुमार ने कहा कि ये सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए हैं। हमें आचार संहिता लगने से पहले ये टैब सप्लाई करने का ऑर्डर मिला था। हमने दिसंबर में पहली खेप में कुछ वितरित किया। हमें दूसरा लॉट वितरित करना था।

कांग्रेस नेता दुर्गा पंडा ने मीडिया को दिये गये बयान में कहा है कि आठ एसयूवी में कुल 19,600 मोबाइल टैबलेट ले जाए जा रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी संस्था ने शिक्षकों को ईवीएम से छेड़छाड़ करने की ट्रेनिंग दी है। शिक्षक इन मोबाइल टैबलेट के साथ बूथों पर जाकर निर्देशों का पालन कराएंगे। हम इसकी निंदा करते हैं।

हालांकि रायगड़ा के जिला चुनाव अधिकारी अमूल्य साहू ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

Share this news

About desk

Check Also

तीसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू

लोकसभा की पांच सीटों व विधानसभा की 42 सीटों पर चुनाव के लिए विज्ञप्ति जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *