Home / Odisha / 368 हिन्दी व 208 संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति

368 हिन्दी व 208 संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति

  • शिक्षा से लोगों की चेतना में आता है परिवर्तन – मुख्यमंत्री

भुवनेश्वर,  राज्य के विभिन्न सरकारी हाइस्कूलों में गुरुवार को 567 हिन्दी व संस्कृत शिक्षक को नौकरी प्रदान की गई है  । इसमें से 368 हिन्दी के शिक्षक हैं जबकि शेष 208 संस्कृत के शिक्षक हैं ।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की उपस्थिति में लोकसेवा भवन स्थित कनवेंशन सेंटर में नियुक्ति प्राप्त करने वाले शिक्षकों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कि शिक्षा लोगों की चिंता व चेतना में परिवर्तन आता है। छात्र छात्राओं को बडा सपना देखने के लिए प्रेरित करता है ।

श्री पटनायक ने शिक्षकों से कहा कि वे बच्चों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए लगातार प्रेरित करें । साथ ही अपने ज्ञान व जीवन मूल्यों से बच्चों के लिए आदर्श बनें ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस लक्ष्य को लेकर राज्य सरकार स्कूलों का रुपांतरण कार्य कर रही है ।  इससे स्कूलों के अवसरंचना व शैक्षणिक परिवेश को रुपांतरित किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के तहत राज्य भर में 4605 नये क्लासरुम , 16920 स्मार्ट क्लास रुम, 7863 आधुनिक प्रयोगशाला, 7920 ई लाइब्रेरी तैयार किया गया है । राज्य में शिक्षकों की नियुक्ति पर विशेष जोर दिया जा रहा है ।

Share this news

About desk

Check Also

राज्य चुनाव अधिकारी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिदल

कहा-बीजद नेता व मो-सरकार मिलकर चुनाव कर रहे हैं प्रभावित भुवनेश्वर। चुनाव जीतने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *