Home / Odisha / नया ओडिशा, नवीन ओडिशा कार्यक्रम के जुट बैग खरीद में 2 सौ करोड रुपये का घोटाला –कांग्रेस

नया ओडिशा, नवीन ओडिशा कार्यक्रम के जुट बैग खरीद में 2 सौ करोड रुपये का घोटाला –कांग्रेस

भुवनेश्वर, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य के नवीन पटनायक सरकार द्वारा खाद्य सामग्री के वितरण के लिए दो जुट बैग लोगों को देने के संबंध में जो निर्णय किया है उसमें एक बडा घोटाला हुआ है ।  पार्टी ने कहा कि इसमें कुल दो सौ करोड रुपये का घोटाला हुआ है । पार्टी के प्रवक्ता प्रशांत शपतथी ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाया ।

उन्होंने कहा कि इस योजना में एक करोड परिवारों को दो थैले प्रदान किया जाएगा । इसके लिए तीन सौ करोड रुपये का बजटीय प्रावधान किया गया है ।

उन्होंने कहा कि लेकिन जिस तरह का थैला प्रदान किया जा रहा है उसका बाजार में मूल्य सौ रुपये से अधिक नहीं होगा । लेकिन राज्य सरकार इन थैलों के लिए 150 रुपये खर्च कर रही है । इससे अनेक सवाल खडा होता है ।

उन्होंने कहा कि एक या दो थैले खरीदने  पर जितनी राशि देनी पडेगी करोडों की संख्या में थैले खरीदने पर कीमत आधा हो जाती है । ऐसी स्थिति में राज्य सरकार विशेष रुप से टेंडर करा कर थैले खरीद रही है उसकी कीमत 50 रुपये से अधिक नहीं होगा । इससे स्पष्ट है कि बीजद सरकार  लगभग दो सौ रुपये का घोटाला कर रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में इतनी मात्रा में जुट बैग किस राज्य से किस कंपनी से व कितनी राशि से लाया जा रहा है उसे सार्वजनिक किया जाए ।

Share this news

About desk

Check Also

ब्रह्मपुर में कांग्रेस को झटका, नेता सनातन और धवल बीजद में शामिल

वार्ड संख्या-5 को विरोधी मुक्त करने की योजना में बीजू जनता दल ब्रह्मपुर। जैसे-जैसे मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *