Home / Odisha / कटक में बस-ट्रक में भीषण टक्कर, तीन की मौत, 40 घायल

कटक में बस-ट्रक में भीषण टक्कर, तीन की मौत, 40 घायल

  • दोनों वाहनों के चालकों भी हुए घायल

  • गैस कटर से काट कर बचाए गए चालक और अन्य लोग

  • 60 यात्रियों को लेकर केंद्रपड़ा से कटक आ रही थी बस

कटक। कटक जिले के निश्चिंतकोइली ब्लॉक अंतर्गत कटरपड़ा के पास कटक-चांदबली रोड पर आज एक बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग 40 अन्य घायल हो गए। घायलों में 20 की हालत गंभीर है। घायलों को कटक स्थित एससीबी मेडिकल कालेज व अस्पताल में भर्ती कराय गया है।

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों को लेकर बस चांदबली से कटक की ओर जा रही थी। इसी दौरान सुबह करीब 7.30 बजे बस एक ट्रक से टकरा गई। टक्कर के कारण तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर अग्निशमन सेवा कर्मी मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त बस में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए अभियान चलाया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कोहरे के कारण खराब दृश्यता से यह हादसा हुआ। घायल यात्रियों को तत्काल इलाज के लिए निश्चिंतकोइली स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जिनमें से तीन की हालत बिगड़ने पर उन्हें कटक स्थानांतरित कर दिया गया है।

बताया जाता है कि निजी बस करीब 60 यात्रियों को लेकर केंद्रापड़ा से कटक आ रही थी। दोनों वाहनों में फंसे दोनों चालकों को गैस कटर की मदद से बचा लिया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

अग्निशमन सेवा कर्मियों, पुलिस और स्थानीय लोगों ने यात्रियों को बस से बचाया। कहा गया है कि यात्रियों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें सुरक्षित बचा लिया गया। दोनों वाहनों के अगले हिस्से पूरी तरह से नष्ट हो गये हैं। दुर्घटना के बाद सड़क पर भारी भीड़ के कारण मार्ग पर वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। पुलिस सड़क खाली कराने की कोशिश कर रही थी।

मुख्यमंत्री ने राहत राशि घोषित की

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और प्रत्येक मृतक के परिजनों को 3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों को सर्वोत्तम इलाज प्रदान करने का निर्देश दिया है। पटनायक ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कोहरे के कारण हुई है दुर्घटना – परिवहन आयुक्त

निश्चिंतकोईली प्रखंड के कटरपड़ा काला पुल के निकट हुआ सड़क दुर्घटना घना कोहरा के कारण हुआ है। परिवहन आयुक्त अमिताभ ठाकुर ने यह जानकारी दी।

पत्रकारों से बातचीत में ठाकुर ने कहा कि दोनों बस व ट्रक के सभी कागज व प्रमाण पत्र सही हैं। बस व ट्रक का फिटनेस व बीमा भी सही है। जांच के बाद ही कारण का सही पता चल पायेगा, लेकिन कोहरे के कारण हादसा हुआ है ऐसा लग रहा है।

राज्यपाल और केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने जताया दुःख

निश्चिंतकोईली हुए हादसे को लेकर राज्यपाल रघुवर दास ने दुःख व्यक्त किया है। राजभवन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस घटना से वह दुःखी हैं। हादसे में मारे गये लोगों के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त किया है तथा घायलों की शीघ्र आरोग्य की कामना की है। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि कटक के निश्चिंतकोईली के पास हुए सडक हादसे में लोगों की मौत होने के बारे में जानकारी मिलने के बाद दुःखी हूं। अमर आत्मा की सद्गति की कामना करने के साथ-साथ शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं तथा घायलों की शीघ्र आरोग्य की कामना करता हूं।

Share this news

About desk

Check Also

नया ओडिशा, नवीन ओडिशा कार्यक्रम के जुट बैग खरीद में 2 सौ करोड रुपये का घोटाला –कांग्रेस

भुवनेश्वर, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य के नवीन पटनायक सरकार द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

Advertisement