Home / Odisha / श्री खाटू श्याम बाबा का विशाल भजन महोत्सव 16 को
श्री खाटू श्याम बाबा का विशाल भजन महोत्सव 16 को
श्री खाटू श्याम बाबा का विशाल भजन महोत्सव 16 को

श्री खाटू श्याम बाबा का विशाल भजन महोत्सव 16 को

  • ग्रांड बाजार में होगा भव्य आयोजन

  • राज्यभर से 10 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना

भुवनेश्वर। श्री खाटू श्याम बाबा का विशाल भजन महोत्सव पहली बार 16 दिसंबर को महाराज मानवेंद्र सिंह चौहान (खाटू श्याम जी) के सानिध्य में भुवनेश्वर में होने जा रहा है। इसका आयोजन राजधानी भुवनेश्वर और कटक के बीच फुलनखरा स्थित ग्रांड आवास में किया जायेगा। यह भजन महोत्सव अपराह्न तीन बजे से शुरू होगा तथा रात 10 बजे तक चलने की उम्मीद है। बताया गया है कि इसमें लगभग 10 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। महाराज श्री मानवेन्द्र सिंह जी चौहान (खाटू श्याम जी) के सानिध्य में लगने जा रहे श्री श्याम धणी के भव्य दरबार में बाबा श्याम को अपने भजनों से रिझाने श्याम जगत के जाने माने भजन सम्राट कन्हैया मित्तल अन्य भजन गायकों पूजा नथानी, प्रकाश मिश्र एवं हितेश के साथ पधार रहे हैं। दरबार में बाबा के अनन्य भक्त सूरजगढ़ से श्री हजारी लाल इंदोरिया एवं राकेश भी पधार रहे हैं। कार्यक्रम में मंच संचालन सिरसा हरियाणा से पधारे रिंकू गोयल करेंगे। इसका आयोजन समाजसेवी संस्था नादान परिंदे द्वारा किया जा रहा है। दिल की बात सांवरे के साथ महोत्सव में ओडिशा के विभिन्न क्षेत्रों से श्याम प्रेमी बाबा की कृपा प्राप्त करने पधारेंगे।

यह जानकारी आज यहां तेरापंथ में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में नादान परिंदे की तरफ अभिषेक अग्रवाल, बलराम गोयनका, दीपक बाजोरिया, संदीप अग्रवाल और शुभम अग्रवाल ने दी। इस मौके पर कार्यकारी समिति के सदस्य नवरतन बोथरा, साकेत अग्रवाल, विकास चाचन, विक्रम अग्रवाल आदि उपस्थित।  बताया गया है कि इस दौरान उमड़ने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए हर प्रकार की व्यवस्थाएं की गईं हैं। मौके पर अग्निशमन विभाग से लेकर मेडिकल की टीम तैनात रहेगी। पार्किंग से कार्यक्रम स्थल तक बुजुर्गों को लाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन भी उपलब्ध होंगे। लोगों के लिए जलपान और प्रसाद की भी व्यवस्था की गई है। जरूरत पड़ने पर चिकित्सकीय सेवा के लिए सनसाइन अस्पताल की टीम उपस्थित रहेगी।

श्रीराम मंदिर के तर्ज पर सजेगा दरबार

बताया जाता है कि आयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर की तर्ज पर यहां श्री खाटू श्याम बाबा का दरबार सजाया जाएगी। इसके लिए खाटू श्याम बाबा के दरबार सजाने के लिए विख्यात हरियाणा के कलाकारों को बुलाया जा रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

नया ओडिशा, नवीन ओडिशा कार्यक्रम के जुट बैग खरीद में 2 सौ करोड रुपये का घोटाला –कांग्रेस

भुवनेश्वर, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य के नवीन पटनायक सरकार द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

Advertisement