Home / Odisha / ओडिशा में सड़क हादसों को लेकर भाजपा ने सरकार पर साधा निशाना
ओडिशा में सड़क हादसों को लेकर भाजपा ने सरकार पर साधा निशाना MANMOHAN

ओडिशा में सड़क हादसों को लेकर भाजपा ने सरकार पर साधा निशाना

  • कहा-राज्य सरकार का बिना मौत सप्ताह कार्यक्रम एक ड्रामा

  • मनमोहन सामल ने दस लोगों की मौत पर जताया शोक

भुवनेश्वर। ओडिशा में सड़क हादसों को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुए सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत को लेकर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की सद्गति की कामना की है। उन्होंने हादसों में मारे गये लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की राशि प्रदान करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह को राज्य सरकार जिरो फैटालिटी वीक यानी मृत्यु शून्य सप्ताह के रुप में मना रही है, लेकिन सप्ताह के पहले दिन ही तीन-तीन भयंकर दुर्घटनाएं घटी हैं। पहली घटना केन्दुझर में हुई है, जबकि भद्रक व संबलपुर के जमनकिरा में भी सड़क दुर्घटना घटी है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा कांग्रेस की तुलसी यात्रा शुरू

ओडिशा में सड़क हादसों पर हमला बोलते हुए सामल ने कहा कि 23 सालों के नवीन पटनायक सरकार में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ी है। गत पांच वर्षों में सड़क दुर्घटनाओं ने रिकार्ड तोड़ा है। गत पांच वर्षों में 54 हजार 790 सड़क हादसे हुए हैं। इसमें 25 हजार 934 लोगों की मौत हुई है तथा 51, 873 लोग घायल हुए हैं। 2022 की बात करें तो इस साल राज्य में 5 हजार 467 लोगों की मौत हुई है, जबकि 11 हजार से अधिक लोग घाटयल हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इन पांच सालों में 79 करोड़ 12 लाख रुपये की राशि खर्च करने का दावा कर रही है। उन्होंने कहा कि एक्सिडेंटल इमिडियेट रेस्पोंस योजना पर राज्य सरकार ने कोई काम नहीं किया है। दुर्घटना के होने के घंटों बाद पुलिस पहुंच रही है। तत्काल चिकित्सा के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं है। शून्य मृत्यु सप्ताह मनाया जा रहा है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-बीएसएफ ने नक्सलियों को रौंदकर ओडिशा में लौटायी अमन और शांति

Share this news

About admin

Check Also

नया ओडिशा, नवीन ओडिशा कार्यक्रम के जुट बैग खरीद में 2 सौ करोड रुपये का घोटाला –कांग्रेस

भुवनेश्वर, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य के नवीन पटनायक सरकार द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

Advertisement