Home / Odisha / ओडिशा में पांच डिग्री तक बढ़ेगा तापमान

ओडिशा में पांच डिग्री तक बढ़ेगा तापमान

  • जल्द ही 42 डिग्री सेल्सियस को छू सकता है पारा

भुवनेश्वर। ओडिशा में एक बार फिर अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है। राज्य के कई स्थानों पर दिन का तापमान चढ़ेगा और जल्द ही पारा 42 डिग्री सेल्सियस को छू सकता है। यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने यहां दी है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि राज्य में कई स्थानों पर पणा संक्रांति के दौरान धूप खिली रहेगी। अगले सप्ताह के दौरान दिन का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस से 5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि ओडिशा के आंतरिक जिलों, जिसमें ढेंकानाल, अनुगूल, बौध और संबलपुर शामिल हैं, के तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि होने की उम्मीद है। अगले कुछ दिनों में अन्य स्थानों पर अधिकतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि 10 अप्रैल से उत्तर-पश्चिम दिशा से शुष्क और गर्म हवाएं ओडिशा की ओर बहने की संभावना है, इसलिए अधिकतम तापमान बढ़ना तय है। 8 अप्रैल तक कुछ स्थानों पर उत्तर पश्चिमी हवाओं के भी टकराने की संभावना है। इससे विशेष रूप से कंधमाल, कलाहांडी, बौध, बलांगीर, अनुगूल, ढेंकानाल, गंजाम जाजपुर, भद्रक और बालेश्वर में अगले 24 घंटों के दौरान नॉरवेस्टर्स का अनुभव हो सकता है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान मालकानगिरि, कोरापुट, रायगड़ा, नवरंगपुर, नुआपड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, गजपति, गंजाम, बलांगीर, सोनपुर, बरगड़, झारसुगुड़ा, देवगढ़, सुंदरगढ़, केंदुझर और मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी की है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री मोहन माझी ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की

चल रही परियोजनाओं को समय पर पूरा करने का निर्देश मानसून के दौरान संभावित बाढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *