Home / Odisha / नंदगांव वृद्ध गो सेवा आश्रम में “गोपाष्टमी महोत्सव” 6 नवम्बर को

नंदगांव वृद्ध गो सेवा आश्रम में “गोपाष्टमी महोत्सव” 6 नवम्बर को

  •  महोत्सव की प्रस्तुति बैठक संपन्न

कटक। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी “नंदगांव वृद्ध गो सेवा आश्रम” में गोशाला में “गोपाष्टमी महोत्सव” रविवार 6 नवंबर को बड़े हर्षोल्लास से मनाया जायेगा। इसे लेकर पहले दो अक्टूबर को गोशाला के कैंटोनमेंट रोड स्थित कार्यालय में कार्यकारिणी सभा, समाजसेवी राम कारण अग्रवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। इसके बाद नौ अक्टूबर को स्थानीय मारवाड़ी क्लब में गोशाला के चेयरमैन डा किशन लाल भरतिया, को-चेयरमेन नथमल चनानी एवं विजय खंडेलवाल की उपस्थिति में साधारण सभा सम्पन्न हुई। गोशाला के अध्यक्ष कमल सिकरिया ने वहां उपस्थित 70 से भी ज्यादा गोभक्तों का अभिवादन कर महोत्सव की तैयारी की रूपरेखा से सभा को अवगत कराया। साथ ही उन्होंने सभा को जानकारी देते हुए बताया कि गो भक्त महामहिम राज्यपाल प्रो गणेशी लाल ने उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहने की स्वीकृति प्रदान की है।
सचिव पदम भावसिंका ने गोशाला में हो रहे उन्नतिमुलक कार्यों एवं आगामी दिनों में होने वाले कार्यों की विस्तृत जानकारी सभा के समक्ष रखी। भुवनेश्वर से आए गोभक्त विजय टिबड़ेवाल ने गोशालाओं को स्वावलंबी बनाने हेतु गोबर एवं गोमूत्र द्वारा निर्मित कुछ उत्पादनों की जानकारी सभा में रखी। उपस्थित गो प्रेमियों ने “गोपाष्टमी महोत्सव” को बेहतर करने के आपने अपने सुझाव सभा के समक्ष रखा। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी गोशाला प्रांगण में पधारे गोभक्तों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले, घुड़सवारी, बैलगाड़ी गाड़ी सवारी आदि का इंतजाम होगा। उत्सव में पधारे गौ भक्तों के लिए अल्पाहार एवं खान पान की व्यवस्था की जायेगी। गोभक्तों के गोशाला आवागमन हेतु शहर के विभिन्न स्थानों से यातायात व्यवस्था की जायेगी। दिनांक 14 नवंबर को बालू बाजार स्थित श्री श्याम बाबा मंदिर में गोशाला की “यशोदा मैया गो सेविका समिति” की सदस्या सुमित्रा अग्रवाल, रिंकी अग्रवाल, बबिता अग्रवाल, शशि मूंदड़ा, उषा लाडसरिया, पूनम साहू, मीरा सांगानेरिया एवं अनेक यशोदा माताओं की उपस्थिति में उत्सव को लेकर एक प्रस्तुति सभा हुई, जिसमें गोसेविकाओं ने बच्चों द्वारा कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए जिम्मेदारी वहन की। उत्सव को और बेहतर करने के लिए सभी ने अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। अंत में कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम अग्रवाल ने सभा में उपस्थित गो भक्तों का सभा में पधारने के लिए आभार व्यक्त किया एवं उत्सव में अपनी पूर्ण सहभागिता का अनुरोध कर सभा का समापन किया।
सभा में उपस्थित गोपाल बंसल, ज्ञानजी नाहर, पवन गुप्ता, राधेश्याम मोदी, कौशल अग्रवाल, मनोज दुग्गड़, मदन कांवटिया, सत्यनारायण भरालावाला,सत्यनारायण अग्रवाल, प्रकाश अग्रवाल (छोटू), विष्णु सिंघानिया, अनिल अग्रवाल, विष्णु जोशी, जयराम जोशी, सुरेश कमानी, दिनेश जोशी, निर्मल पूर्वा, सुनील मुरारका, दिनदयाल क्याल, गुलझारी लाल लढ़ानिया, विमल, अशोक एवं अरूण सिंघानिया, जुगलजी चांडक, अशोक, सुनिल मुंदड़ा, सुनिल भावसिंका, बजरंग चिमनका, विकाश नौलखा, किशोर आचार्य, राजेश अग्रवाल, चंदन बथवाल, हनुमान केड़िया, विश्वनाथ चौधरी एवं अन्य उपस्थित सभी गोभक्तों ने कार्यक्रम को सफल बनने हेतु पूरे तन मन धन से सहयोग करने की स्वीकृति प्रदान की।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *