Sunday , September 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप माझी पर मामला दर्ज 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप माझी पर मामला दर्ज 

  • अहिंसा का नारा देने वाली कांग्रेस अब हिंसा पर उतारु है – भाजपा

  • प्रदीप माझी के बयान को लेकर मैं खेद  प्रकट करता हूं – निरंजन

भुवनेश्वर- वरंगपुर बंद के दौरान  गुरुवार को पूर्व सांसद तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप माझी के लोगों में हिंसा भड़काने संबंधी  बयान देने के मामले में उन पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।  उनके इस संबंधी बयान वायरल होने के बाद नवरंगपुर पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए श्री माझी पर मामला दर्ज किया है उनके खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की  धारा 147, 341, 353, 283, 506, 435, 120 तथा पीडीपीपी एक्ट के सेक्शन -3 के तहत मामला दर्ज कराया है। उनके साथ 15 और लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में और अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। उल्लेखनीय है कि कोषामगुडा में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म व हत्या किये जाने के मामले में पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ कांग्रेस ने गुरुवार को नवरंगपुर बंद बुलाया था। गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें  बंद के दौरान श्री माझी टेलीफोन पर अपने किसी समर्थक को फोन पर पेट्रोल डीजल तैयार रखोनिर्देश जाने के बाद जला देनाजो भी होगा बाद में देखा जाएगा  कहते हुए दिख रहे थे। यह वीडियो वायरल होने के बाद इस संबंध में पूछे जाने पर श्री माझी ने कहा था कि राज्य में  महिला व लड़कियों के दुष्कर्म व हत्या के मामले लगातार बढ़ रही है। पुलिस कुछ नहीं कर रही है। क्या हम चूड़ी पहन कर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि हमने चूड़ियां नहीं पहनी है कि अपराध को देखते रहेंगे।

अहिंसा का नारा देने वाली कांग्रेस अब हिंसा पर उतारु है – भाजपा

लोकतंत्र में अनेक मुद्दों पर विरोध किया जा सकता है, लेकिन हिंसा को अपनाया नहीं जा सकता। लोकतंत्र में हिंसा का स्थान नहीं है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप माझी द्वारा नवरंगपुर में बंद के दौरान हिंसा को भड़काना व कार्यकर्ताओं को हिंसा के लिए प्रेरित करने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। गांधी जी की नीति को लेकर चलने की बात करने वाली कांग्रेस का असली चेहरा इस घटना से उजागर हो गया है। भाजपा के प्रवक्ता गोलक महापात्र ने पार्टी कार्य़ालय में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता नेताजी सुभाष चंद्र बोस का नाम लेकर हिंसा करने पर उतारु हैं। नेताजी ने कहा था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा, लेकिन यहां कांग्रेस नेता अपने निजी स्वार्थ के लिए हिंसा को भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के  मामले में कांग्रेस पूरे देश में आग लगा कर लोगों में भय का  वातावरण बनाना चाहती है। हजारों करोडों रूपये की संपत्ति को फूंका जा रहा है। 

प्रदीप माझी के बयान को लेकर मैं खेद प्रकट करता हूं – निरंजन

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी हिंसा में विश्वास नहीं करती। पार्टी गांधीजी की विचारधारा अहिंसा में विश्वास करती है। कांग्रेस नेता प्रदीप माझी के खिलाफ पुलिस द्वारा मामले दर्ज किये जाने पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल के उत्तर में श्री पटनायक ने कहा कि नवरंगपुर बंद के दौरान कांग्रेस नेता प्रदीप माझी द्वारा दिये गये बयान पर वह खेद प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी उनकी बात से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार उनके खिलाफ मामला दर्ज कर मामले का राजनीतिकरण कर रही है।

 

About desk

Check Also

पहली बार परंपरागत तरीके से डांडिया नृत्य एवं गरबा उत्सव एक से

 फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल्स सोसाइटी महिला समिति एवं मारवाड़ी युवा मंच भुवनेश्वर कर रहा आयोजन डांडिया …

RSS
Follow by Email
Telegram