Tuesday , August 16 2022
Breaking News
Home / National / राशिफल-जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल-जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।
मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :
अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। वैवाहिक संबंधों में सुधार लाने के लिए आपसी सहयोग जरूरी है। क्योंकि आपके मतभेदों का असर घर पर भी पड़ सकता है।गरिष्ठ तथा तले-भुने खानपान की वजह से पेट खराब हो सकता है।
वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :
कुछ समय से चल रही किसी प्रकार की दुविधा और बेचैनी से आज मुक्ति मिलेगी तथा खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे।बेवजह गुस्सा व चिड़चिड़ापन वाला स्वभाव घर के माहौल में भी तनाव उत्पन्न करेगा। जीवनसाथी तथा माता-पिता के साथ संबंधों को खराब ना होने दें।ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग अपनी कार्यशैली, दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखें।
मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :
कार्यस्थल व नौकरी में आपका मान-सम्मान बना रहेगा। सहयोगियों व कर्मचारियों के सहयोग से आप अपने व्यवसाय को और अधिक बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक समारोह में जाने का प्रोग्राम बनेगा। तथा आपसी प्रेम और सौहार्द्र भी बना रहेगा।
कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :
किसी नजदीकी या सगे संबंधी से किसी प्रकार की कहासुनी हो सकती है। आपकी भावनाओं और उदारता का भी कोई फायदा उठा सकता है। जोड़ों का दर्द वगैरह परेशान कर सकता है। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक सेवन करें।
सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :
आज सामाजिक गतिविधियों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा जिससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। किसी संस्था संबंधी कार्यभार की अधिकता रहेगी। पति-पत्नी के संबंधों में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा रहेगा।
कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :
आप कभी-कभी सपनों में ही योजनाएं बनाते रहते हैं। इसलिए कल्पना में ना जी कर हकीकत में आएं। तथा जीवन की वास्तविकता को समझें। बच्चों की भावनाओं को समझें। उनके साथ कठोरता से बात करना उनके मन को आहत कर सकता है।पेट संबंधी दिक्कत जैसे कब्ज, अफारा, गैस आदि रह सकती हैं।
तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :
व्यवसायिक क्षेत्र में अभी काम करने की नीतियों में बदलाव लाने की और अधिक आवश्यकता है। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों का अधिक से अधिक विस्तार करें। नौकरी में अभी किसी भी प्रकार के परिवर्तन का यत्न ना करें। पारिवारिक जनों का आपस में स्नेह बना रहेगा। तथा हास-परिहास और मनोरंजन में खुशनुमा समय भी व्यतीत होगा।दांत का दर्द परेशान कर सकता है।
वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :
पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बेहतर होगा कि इन सब बातों से दूरी बनाकर ही रखें। मन मुताबिक आर्थिक निवेश नहीं हो पाएगा। इसलिए इस तरह के मामले स्थगित रखें।पेट संबंधी दिक्कत रह सकती हैं।
धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :
आज का दिन आपके लिए लकी दिन हो सकता है। आज आपकी मनोकामना पूरी होने की संभावना होगी, इसलिए सोच समझकर इच्छा रखें। हर स्तर पर मिल रही प्रगति आपका आत्मविश्वास और लगन बनाए रखने और बढ़ाए रखने के लिए मददगार होगी। मित्र परिवार में से कोई अपना हेतु साध्य करने के लिए आपके करीब आने की कोशिश कर सकता है। सतर्क रहें।
मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :
सुखी जीवन के लिए आर्थिक प्रगति के साथ-साथ मन की शांति और समाधान भी जरूरी होता है। आज अपने मानसिक स्वास्थ्य को सुधारने की कोशिश करें। भूतकाल में मिली असफलता भी सफलता में तब्दील हो सकती है। पसंदीदा व्यक्ति का साथ सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा।
कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :
किसी और के अपयश की वजह से अपने अंदर डर पैदा ना होने दें। विद्यार्थियों को खासतौर पर इस बात का ध्यान रखना जरूरी होगा। अपने निर्णय के बारे में चर्चा योग्य व्यक्ति से ही करें। गलत मार्गदर्शन मिलने की वजह से निर्णय में भी आप गलती कर सकते हैं।
मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह पर अवश्य ध्यान दें। उनकी सलाह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा। भाग्य का सितारा प्रबल होकर रुके हुए कार्यों को गति प्रदान कर रहा है। अतः समय का सम्मान करें।प्रेम संबंधों में गलतफहमी ना उत्पन्न होने दें। एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

तिथि 7 सप्तमी शुक्ल पक्ष मास कार्तिक, विक्रम सम्वत 2077. सूर्य उदय सुबह बजे 06:48 बजे, सूर्य अस्त शाम 05:25 बजे

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिष सुरेंद्र शर्मा से संपर्क करे।

About admin

Check Also

जिन्‍होंने देश को लूटा है, उनको लौटना पड़ेगा – मोदी

नई दिल्ली। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर लाल किला से झंडोत्तोलन के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram