Thursday , August 18 2022
Breaking News
Home / National / दीपावली पर राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

दीपावली पर राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

आज आपमें सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। इससे आप आशावादी रहेंगे एवं संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। आप अपनी भावनाएं स्पष्ट रुप से व्यक्त कर पाएंगे।आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :
पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है। यही सही समय है कि आप अपने आप पर और भविष्य पर अपना ध्यान केंद्रित करें। अपना अमूल्य समय दूसरों के लिये सोचने तथा उनके पीछे भागने में व्यतीत ना करें।
मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :
आज दुर्भाग्यवश आपके सितारे अनुकूल नहीं हैं और आपको संभवत: वह सहायता प्राप्त न होगा जिसकी आपको आज आवश्यकता है। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें।
मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :
आज आप अच्छे संगीत का आनंद लेंगे जिससे आपको मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।
मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आपके विचार एवं सुझाव अपने तक ही सिमित रखें। आपकी कल्पना के लिये आपकी सराहना हो सकती है परंतु इसके लिये थोड़ा समय लगेगा।प्रेमियों के लिये दिन अच्छा नही है। पुराने न सुलझे हुये झगड़े उपर उठ सकते है। हालात संवेदनशील ढंग से संभाल ले अन्यथा बात बिगड़ने की संभावना है।

मंत्र जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :
हमेशा अपनी आस्तीन के ऊपर एक इक्का छिपा कर रखने तथा अभी अपनी कुशलता न दिखाने में ही समझदारी है। थोड़े धैर्य के साथ बुद्धिमानी दिखाने से आपको लाभ होगा।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :
आज आप नकारात्मक मनोदशा में होंगे। इसकी वजह सें छोटी बातों पर जीवनसाथी से तकरार होगी। शांत रहें, अपने आपे से बाहर ना जाये। अन्यथा इन छोटी तकरारो से बड़े झग़ड़े हो सकते है।आज रात आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने हेतू समय निकाल पाएंगे। आप अच्छे संगीत का आनंद लेंगे जिससे आपको मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :
आज आप सक्रिय और तीव्र रूप से सजीव रहेंगे। ऐसी महिलाएँ जो अधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करती हैं और जो उत्साही हैं और जो जोश के साथ कार्य करती हैं उन्हें इन अतिगुणों के लिए नाराज किया जाएगा। महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए ।
मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :
आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।कोमलता और स्नेह आपको दुर्बल प्राणी नहीं बनाता है। पुरुष भी अब उनके कोमल, संवेदनशील पक्ष को खोज रहे हैं। स्वयं और दूसरों के प्रति सौम्य और दयालु बनें।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :
आज माताएँ अपने परिवारों और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उनका प्रेम और देखभाल उनके बच्चों के लिए आनंद लाएगा। वे देखभाल के प्रत्येक क्षण का आनंद लेंगे।एक नए व्यवसाय पर आपके द्वारा विकसित रूचि के आधार या कारणों का विश्लेषण करने कि कोशिश करें । किसी को भी अच्छी तरह जानने से पहले उन पर विश्वास बही करना होगा ।
मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :
आप अपने घर में कोई बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको अपने जीवनसाथी की राय लेकर उनसे चर्चा करने की सलाह दी जाती है। अन्यथा गलतफ़हमी हो सकती है जिसे बाद में सुलझाना मुश्किल होगा।आज आपको किसी चिंता का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञान हमें समर्थ बनाता है इसलिए यथासम्भव जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करें। सच्चाई जान लेने पर ही कोई निर्णय लें।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :
आपकी जिंदगी में सब कुछ दिनचर्यानुसार और अच्छा चल रहा हैं। परंतु ऐसा ही चलने से आप सुस्त एवं उदास हो जाएंगे । आपको जीवन में कुछ रोमांचक एवं स्फूर्तिदायक होने की अपेक्षा है। हमेशा अपनी आस्तीन के ऊपर एक इक्का छिपा कर रखने तथा अभी अपनी कुशलता न दिखाने में ही समझदारी है। आपकी श्रेष्ठता अपने पास ही रखें। थोड़े धैर्य के साथ बुद्धिमानी दिखाने से आपको लाभ होगा।
मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

तिथि 14 चतुर्दशी कृष्ण पक्ष मास आश्विन , विक्रम सम्वत 2077. सूर्य उदय सुबह 06:42 बजे, सूर्य अस्त शाम 05:27 बजे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी सुरेंद्र शर्मा करें।

 

About desk

Check Also

दिल्ली सरकार रोहिंग्या घुपैठियों के साथ है- अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को रोहिंग्या को बसाने को लेकर दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram