Tuesday , August 16 2022
Breaking News
Home / Odisha / पुरी में बगला धर्मशाला की जमीन खरीदने में भाजपा नेता भी शामिल

पुरी में बगला धर्मशाला की जमीन खरीदने में भाजपा नेता भी शामिल

  • भाजपा कर रही है जमीन बिक्री का विरोध

  • पदयात्रा देखकर कोई हंसा, किसी ने बढ़ाया उत्साह

प्रमोद कुमार प्रृष्टि, पुरी

यहां के विवादित बगला धर्मशाला की जमीन को खरीदने वालों में भाजपा नेता भी शामिल हैं. इस जमीन की बिक्री का भारतीय जनता पार्टी जोरदार विरोध कर रही है. इसका विरोध करते हुए भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पुरी श्रीमंदिर के सामने से भुवनेश्वर स्थित मुख्यमंत्री के आवास नवीन निवास तक पदयात्रा निकाली गयी. बगला धर्मशाला जमीन को पुरी जिला प्रशासन ने छह लोगों को बेच दिया है.  इनमें से भारतीय जनता पार्टी के पुरी नगरपालिका परिषद के दो नंबर वार्ड के पूर्व काउंसलर व भाजपा सिंहद्वार मंडल के अध्यक्ष ने खुद श्रीमंदिर सेवायतों की एक संस्था का मुखिया बनकर खरीदा है. भाजपा के खिलाफ भाजपा की पदयात्रा को देखकर कुछ लोग हंसी उड़ा रहे थे, तो लोग व कार्यकर्ता इसमें शामिल होकर उत्साह बढ़ा रहे थे.

इस पदयात्रा में पुरी के भाजपा विधायक जयंत कुमार षड़ंगी व ब्रह्मगिरि के विधायक ललितेंदू विद्याधर महापात्र प्रमुख नेता शामिल रहे. इस दौरान किसी भी पत्रकार के सवाल का जवाब नेताओं ने नहीं दिया. भाजपा नेताओं का कहना है 27 दिनों तक बगला धर्मशाला के सामने हमारा आंदोलन जारी रहा. इस दौरान जिला प्रशासन बेची गई जमीन के कागजात रद्द नहीं किया और ना ही हमारे साथ चर्चा की. इस अड़ियल रवैये के खिलाफ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निवास तक पदयात्रा निकाली गयी.

भाजपा के लिए चिंता के विषय बने खरीदार नेता

बगला धर्मशाला की जमीन की खरीदने में भाजपा नेता अपनी पार्टी के लिए चिंता का विषय बन गये हैं. यह भाजपा नेता श्रीमंदिर के सेवायत भी हैं. चर्चा है कि पार्टी में इनका दबदबा होने के कारण भाजपा  जिला संगठन जमीन खरीदने के मामले में इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है. इसका कारण यह भी है कि जमीन खरीदने वाले यह नेता आगामी नगरपालिका चुनाव में चेयरमैन पद के लिए प्रबल  दावेदार हैं. चर्चा है कि उनके दबदबा के कारण कोई भी भाजपा नेता मुंह खोलने का साहस नहीं जुटा पा रहा है.

About desk

Check Also

लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल ने आजादी का अमृत महोत्सव विशेष बच्चों के साथ मनाया

कटक। कटक लायनस क्लब ऑफ़ कटक पर्ल ने हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी राष्ट्रप्रेम …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram