Tuesday , August 16 2022
Breaking News
Home / National / पीड़िता के परिवार को सुरक्षा व मुआवजे के साथ फास्ट ट्रैक सुनवाई व हत्यारों को शीघ्र फांसी हो : विहिप

पीड़िता के परिवार को सुरक्षा व मुआवजे के साथ फास्ट ट्रैक सुनवाई व हत्यारों को शीघ्र फांसी हो : विहिप

  • बेटियों की सुरक्षार्थ विहिप की बृज प्रांत बैठक में पारित हुआ प्रस्ताव


कासगंज (उत्तरप्रदेश)। विश्व हिन्दू परिषद(विहिप) ने आज हाथरस में पीडिता बेटी के परिजनों को सुरक्षा व उचित मुआवजे के साथ घटना की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर हत्यारों को शीघ्र फांसी पर लटकाए जाने की अपनी मांग दोहराई है। कासगंज में हुई विहिप के बृज प्रांत की बैठक में बोलते हुए विहिप के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष एडवोकेट श्री आलोक कुमार ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा और मजबूत करने हेतु हम समाज को जागरूक कर उनके आत्म रक्षार्थ प्रशिक्षण कार्यक्रमों में और तेजी लाएंगे। उन्होंने कहा कि यह कितना दुर्भाग्य पूर्ण है कि 50 लोगों के बीच से हमारी बेटियों को उठा ले जाता है और समाज मूक दर्शक बना रहता है? हम इन सब स्थितियों को ठीक करेंगे।
बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि देश में विभिन्न स्थानों पर हो रहीं महिला उत्पीड़न व दुष्कर्म की घटनाएं चिंता जनक हैं। हाल ही में हाथरस जिले में हुई घटना ने तो सम्पूर्ण देश को हिला कर रख दिया है। विश्व हिन्दू परिषद बृज प्रांत की आज कासगंज में हो रही यह प्रांत बैठक सज्जन शक्ति से आह्वान करती है कि वह समाज में मातृवत परदारेषु.. के भारतीय वैदिक भाव के व्यापक जागरण हेतु आगे आ कर बहिन बेटियों की सुरक्षार्थ कार्य करे। हमारी युवा शक्ति- दुर्गा वाहिनी पहले से ही बेटियों की आत्म रक्षार्थ प्रशिक्षण इत्यादि के लिए कार्यक्रम चलाती ही है, हम इसमें और तेजी लाएंगे। हम सरकार से मांग करते हैं कि:
• पीड़ित परिवार को सुरक्षा तथा उचित मुआवजा मिले
• घटना की जांच शीघ्र पूरी कर, मामले की फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई हो;
• हत्यारों को शीघ्रातिशीघ्र फांसी पर लटकाया जाए तथा;
• भविष्य में ऐसी घटनाओं पर पूर्ण विराम लगाने हेतु कठोर व प्रभावी कदम उठाए जाएं।
बैठक यह मानती है कि महिला उत्पीड़न हत्या व दुष्कर्म से जुड़ी वीभत्स घटानाएं पिछले दोनों अनेक राज्यों में हुईं , वे सब भी बेहद निंदनीय तथा एक सभ्य समाज के लिए चिंता जनक हैं। हम यह मानते हैं कि उन सब मामलों की पीडिताओं को भी समय पर न्याय मिले। किन्तु, मामले में अनावश्यक रूप से हो रही राजनीति पर भी अविलंब विराम लगना चाहिए। इस मामले में पुलिस की भमिका भी अनेक प्रश्न चिन्ह खड़े करती है। हम आशा करते है कि सरकार इसकी जांच कर दोषियों पर उचित कार्यवाही करेगी।
कासगंज के विक्रम गेट स्थित राव महेंद्र सिंह सरस्वती शिशु मंदिर में हुई इस बैठक में विहिप के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री श्री राघवल्लू, क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री मनोज वर्मा तथा प्रांत मंत्री श्री राजीव सिंह सहित प्रांत की टोली, जिलों के अध्यक्ष, मंत्री, बजरंगदल व दुर्गा वाहिनी पदाधिकारी उपस्थित थे।

About desk

Check Also

जिन्‍होंने देश को लूटा है, उनको लौटना पड़ेगा – मोदी

नई दिल्ली। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर लाल किला से झंडोत्तोलन के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram