Thursday , August 18 2022
Breaking News
Home / Odisha / भाजपा में बैजयंत पंडा और संबित पात्र की बादशाहियत कायम

भाजपा में बैजयंत पंडा और संबित पात्र की बादशाहियत कायम

  • भाजपा की राष्ट्रीय टीम में ओडिशा से चार नेता शामिल

  • सांसद अपराजिता षाड़ंगी राष्ट्रीय प्रवक्ता बनीं

  • मयूरभंज से सांसद इंजीनियर विश्वेश्वर टुडू को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी

भुवनेश्वर. भाजपा की नयी टीम में ओडिशा के चार नेताओं को शामिल किया गया है. इसे लेकर ओडिशा भाजपा में खासा उत्साह देखा जा रहा है. बैजयंत पंडा को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में घोषणा की गई है. इससे पहले भी वह इसी पद पर थे. उन्हें फिर से यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस बार वह केन्द्रापड़ा लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट से चुनाव लड़े थे और पराजित हो गये थे. डा संबित पात्र को पार्टी ने फिर से एक बार राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी है. इससे पहले भी वह इस जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे थे. पहली बार भुवनेश्वर से सांसद बनी अपराजिता षाड़ंगी को पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है.

ओडिशा कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी से त्यागपत्र देकर अपराजिता षाड़ंगी पिछले आम चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुईं थीं. इसके बाद पार्टी ने उन्हें भुवनेश्वर संसदीय सीट से चुनाव में उतारा था और उन्हे विजय मिली थी.

साथ ही मयूरभंज से सांसद इंजीनियर विश्वेश्वर टुडू को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी दी गई है. पेशे से इंजीनियर विश्वेश्वर टुडू राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से नजदीकी रहे हैं. वह पार्टी के प्रदेश में जनजातीय चेहरा हैं. पहली बार उन्हें राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी प्राप्त हुई है. पिछली बार की टीम में राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे सांसद सुरेश पुजारी को इस बार टीम में स्थान नहीं मिला है.

बैजयंत ने प्रधानमंत्री व पार्टी नेतृत्व के प्रति जताया आभार

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रुप में दोबारा जिम्मेदारी दिये जाने के बाद बैजयंत पंडा ने प्रधानमंत्री मोदी व पार्टी के अन्य नेताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है. पंडा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति वह आभार व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि उन पर पार्टी ने जो विश्वास व्यक्त किया है, उसे सही साबित करने के लिए वह सब कुछ करेंगे. उन्होंने और कहा कि अमित शाह ने उन्हें जो निरंतर समर्थन दिया है, उसके लिए भी वह उनके प्रति ऋणी हैं. साथ ही उन्होंने अन्य समस्त नव नियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी हैं.

जिम्मेदारी निर्वहन के लिए करुंगी हरसंभव प्रयास – अपराजिता

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता का पद दिये जाने के बाद भुवनेश्वर से सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व पार्टी नेतृत्व को उन पर विश्वास व्यक्त करने के लिए धन्यवाद दिया है. अपराजिता ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीय प्रवक्का के रुप में नियुक्त कर उन पर विश्वास व्यक्त करने के कारण प्रधानमंत्री मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह तथा पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद देती हूं. अपने दायित्व का सही रुप से निर्वहन करने के लिए मैं हर संभव प्रयास करुंगी. सभी की शुभेच्छा व आशीर्वाद की मुझे आवश्यकता है.

About desk

Check Also

बाढ़ प्रभावितों में तत्काल राहत वितरण के निर्देश

 मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने निरीक्षण के बाद तत्काल की घोषणा भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram