Friday , August 12 2022
Breaking News
Home / Odisha / पुरी जिला प्रशासन झुका, छात्रों को मिली सफलता

पुरी जिला प्रशासन झुका, छात्रों को मिली सफलता

  • सात दिनों में होगा पाथेरपुरी हॉस्टल दीवाल का निर्माण

प्रमोद कुमार प्रृष्टि, पुरी

पाथेर पुरी हॉस्टल के मुद्दे पर छात्रों के आंदोलन के समक्ष जिला प्रशासन को झुकना पड़ा है. सात दिनों के अंदर दीवार का निर्माण शुरू होगा. उल्लेखनीय है कि विश्वकवि रवींद्र नाथ टैगोर ने सन् 1945 में पुरी जिला प्रशासन को सामंत चंद्रशेखर महाविद्यालय दान में दिया था. इसके छात्रों के लिए पाथेर पुरी हॉस्टल बना था.

छात्रों का कहना कि एक षड्यंत्र के तहत दीवार तोड़कर बीच में से समुद्र तल तक एक रास्ता गैरकानूनी तरीके से निर्माण कार्य किया जा रहा था. इसका अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, पुरी बार एसोसिएशन के सदस्य, सामंत चंद्रशेखर महाविद्यालय के पूर्व छात्र संघ के कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध करते हुए आंदोलन आंदोलन किया. जिलाधिकारी कार्यालय के सामने,  हॉस्टल के सामने, कॉलेज के सामने प्रदर्शन करने के दौरान जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अतिरिक्त जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया गया. कॉलेज के प्रींसिपल को भी ज्ञापन दिया गया.

इसके बाद आज शनिवार उप जिलाधिकारी भव तारण साहू के साथ उनके कार्यालय में सामंत चंद्रशेखर महाविद्यालय के पुराने छात्र समूह के छात्र नेताओं ने सामूहिक रूप से चर्चा की. चर्चा के दौरान प्रशासन ने अपनी भुल को सुधारते हुए आने वाले दिनों में सात दिनों के अंदर फिर से हॉस्टल की दीवाल निर्माण करने की घोषणा की. इस बारे में छात्र नेताओं ने सामूहिक रूप से जानकारियां प्रदान करते हुए खुशी जाहिर की है. गौरतलब है जिला प्रशासन की तरफ से लगातार दान की गयी जमीनों को गैरकानूनी तरीके से प्रयोग करने की मुहिम को तेज कर दिया गया है. इसका प्रमाण स्वरूप बगला धर्मशाला को भी फ्लर्टिंग करके 6 प्लाट बेच दिया गया है, जो कि 115 साल पुरानी है. इसके कारण भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आंदोलन जारी है.

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा, कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने रक्षाबंधन के अवसर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram