Thursday , May 19 2022
Breaking News
Home / Odisha / CMS ELECTION- टीम विजय टूटी, किशन मोदी को बड़ा समर्थन

CMS ELECTION- टीम विजय टूटी, किशन मोदी को बड़ा समर्थन

  • महाराष्ट्र की राजनीति की तरह रोमांचक हो रहा है कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद का चुनाव

  • लगभग 180 सदस्य टीम विजय से हुए अलग

  • टीम टूटने की रमन बगड़िया ने की पुष्टि

  • कहा-विजय खंडेलवाल के कार्यकाल की समाप्ति के साथ ही टीम का हुआ सत्रावसान

  • लगभग 180 सदस्य रमन बगड़िया के खेमे में

  • नथमल चनानी ने कहा-लोकतंत्र में सबको समान अधिकार है, हम चुनाव लड़ेंगे

किशन मोदी के समर्थन में आयोजित बैठक में शामिल टीम विजय से टूटने वाले दल के सदस्य।

हेमंत कुमार तिवारी, कटक

महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाचक्र की पुनरावृति कटक में देखने को मिल रही है। यहां कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष के चुनाव को लेकर टीम विजय में टूट पड़ गई है। ताजी जानकारी है कि विजय खंडेलवाल के 4 साल के कार्यकाल में महासचिव पद को संभालने वाले रमन बगड़िया के नेतृत्व में एक बड़ा दल खुदको टीम विजय से अलग कर लिया है। इनका मानना है कि विजय खंडेलवाल के कार्यकाल की समाप्ति के साथ ही टीम विजय का भी सत्रावसान हो गया। अब रमन बगड़िया के नेतृत्व में लगभग 180 सदस्यों ने नए प्रत्याशी किशन कुमार मोदी को समर्थन देने का मन बनाया है। टीम टूटने की पुष्टि करते हुए बगड़िया ने कहा कि लगभग 180 सदस्यों के साथ हम किशन कुमार मोदी को समर्थन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार देर रात को टीम विजय की कटक बारबाटी स्टेडियम के बेस बॉल एसोसिएशन कार्यालय में मीटिंग हुई थी। इस दौरान वरिष्ठ समाजसेवी मोहनलाल सिंघी और नथमल चनानी उर्फ मामा जी में से किसी एक को खड़ा होने का आग्रह किया गया था। इसके बाद मोहनलाल सिंघी ने नथमल चनानी को समर्थन देते हुए खुदको चुनावी रणनीति से अलग कर लिया। इसके बाद शुक्रवार को नथमल चनानी उर्फ मामा जी ने निवर्तमान अध्यक्ष विजय खंडेलवाल, मातृशक्ति की तरफ से संपत्ति मोड़ा, नीलम शाह समेत लगभग 30 से 40 सदस्यों की टोली के साथ कटक मारवाड़ी समाज के चुनाव समिति के कार्यालय पहुंचे और वहां से उन्होंने अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र हासिल किया। इस समय तक यह माना जा रहा था कि नथमल चनानी उर्फ मामा जी ही टीम विजय के अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी हैं, लेकिन राजनीतिक घटनाक्रम बदलने में 24 घंटे भी नहीं लगे। आज टीम विजय टूट गई।

आज सूत्रों ने बताया कि गुरुवार देर रात की बैठक के बाद एक और बैठक कटक में हुई, जिसमें आज की घटनाक्रम की उत्पत्ति की नींव रखी गई। इस संदर्भ में जब हमने कटक मारवाड़ी समाज के निवर्तमान महासचिव तथा टीम विजय के सशक्त कर्मठ कार्यकर्ता रमन बगड़िया से बात की तो उन्होंने टीम के टूटने की बात स्वीकारी। बगड़िया ने कहा कि वैसे तो हमारी टीम 4 साल के कार्यकाल के लिए थी। अब विजय खंडेलवाल के नेतृत्व में यह कार्यकाल समाप्त हो चुका है और नए अध्यक्ष के लिए चुनावी प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। टीम विजय की उत्पत्ति कार्यकाल के दौरान सामाजिक गतिविधियों और जनसेवा को संचालित करने के लिए थी, लेकिन आज वह टूट चुकी है और हम और हमारे साथी किशन कुमार मोदी के समर्थन में खड़े हैं। उनके साथियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर बगड़िया ने कहा कि लगभग 180 सदस्य हमारे साथ हैं और हम किशन कुमार मोदी को समर्थन दे रहे हैं। इस संदर्भ में हमने विजय खंडेलवाल से भी संपर्क साधने का प्रयास किया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। अब महाराष्ट्र की तर्ज पर कटक में बदलती राजनीति अध्यक्ष पद के चुनावी माहौल को दिलचस्प बना दिया है माना जा रहा है कि आप कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कांटे का टक्कर भरा हो सकता है, क्योंकि टीम विजय में टूट भले ही पड़ी हो, लेकिन लोग बता रहे हैं कि मामा के संबंध समाज में सब पर भारी पड़ सकते हैं, लेकिन दिलचस्प नजारे परिणाम किस करवट लाएंगे देखना होगा।

इधर, अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे नथमल चनानी ने कहा कि लोकतंत्र में सबको अधिकार प्राप्त है। इसलिए हम ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे। सबको अपने अधिकारों के तहत कार्य करने की आजादी होती है, लेकिन हमारे संबंध आज भी सभी के साथ वैसे ही हैं जैसे पहले थे। यह क्षणिक घटनाक्रम है, इसका मतलब यह नहीं कि किसी से हमारे संबंध टूट गये हैं। हम चुनाव लड़ेंगे और हमारे चाहने वाले हमारे साथ हैं।

 

About desk

Check Also

पुरी में रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा में भक्तों को शामिल होने की अनुमति

पुरी. पुरी में विश्वविख्यात महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा में इस साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram