Tuesday , August 16 2022
Breaking News
Home / Odisha / कुछ लापरवाहों की वजह से फैल रहा कोरोना, नियम उल्लंघन बर्दास्त नहीं-नवीन

कुछ लापरवाहों की वजह से फैल रहा कोरोना, नियम उल्लंघन बर्दास्त नहीं-नवीन

  • कटक-भुवनेश्वर में कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक, कई बड़े निर्देश

  • अधिक आईसीयू बेड की व्यवस्था व एंबुलेंस तैनाती के लिए निर्देश दिया

  • सड़क किनारे और छोटे व्यावसायियों के नियम तोड़ने पर जतायी चिंता

  • कहा- कुल लोगों के कारण बढ़ रहा है संक्रमण

  • कोविद-19 नियमों को सख्ती से पालन करने का निर्देश

भुवनेश्वर. भुवनेश्वर और कटक में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक समीक्षा बैठक में कई बड़े कदम उठाने के लिए निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि सब लोग नियमों का पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ लापरवाह लोगों के कारण भुवनेश्वर-कटक में कोरोना का कहर बरप रहा है. नियमों का उल्लंघन बर्दास्त नहीं होगा.  मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संबंधित अधिकारियों को खुर्दा और कटक में कोविद-19 पाजिटिव मामलों की अधिक संख्या के मद्देनजर अधिक गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) बेड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है.

इसके अलावा पटनायक ने इन दोनों शहरों में अधिक एम्बुलेंस की तैनाती का निर्देश दिया, ताकि मरीजों को लाने-ले जाने में किसी तरह की परेशानी न हो. उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले सप्ताह भुवनेश्वर-कटक में स्थिति में सुधार होगा. खुर्दा और कटक जिलों में सकारात्मक मामलों की अधिक संख्या के मद्देनजर नवीन ने जागरूकता कार्यक्रमों पर स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने और कोविद के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने पर जोर दिया है. इस दौरान उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाये रखने तथा मास्क पहनना और सार्वजनिक स्थानों पर न थूकने की अपील की. मुख्यमंत्री ने छोटे व्यापारियों को लेकर चिंता व्यक्त की. सड़क किनारे विक्रेताओं ने कोविद के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ा दीं हैं.

पटनायक ने पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और नागरिक निकायों के बीच समन्वय के माध्यम से कोविद के दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकांश लोग दिशानिर्देशों का पालन कर रहे थे और कर रहे हैं, लेकिन कुछ उल्लंघनकर्ताओं के कारण कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. उन्होंने चेतावनी दी कि किसी भी परिस्थिति में ऐसा उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

 

 

About desk

Check Also

लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल ने आजादी का अमृत महोत्सव विशेष बच्चों के साथ मनाया

कटक। कटक लायनस क्लब ऑफ़ कटक पर्ल ने हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी राष्ट्रप्रेम …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram