Thursday , August 18 2022
Breaking News
Home / National / अनुभव मोहंती ने अपनी पत्नी के खिलाफ दायर की तलाक याचिका

अनुभव मोहंती ने अपनी पत्नी के खिलाफ दायर की तलाक याचिका

  •  कहा- यौन संबंधों और प्राकृतिक दाम्पत्य जीवन की नहीं दे रही हैं अनुमति

भुवनेश्वर. केंद्रापड़ा के बीजद सांसद तथा ओलिवुड अभिनेता अनुभव मोहंती ने अपनी पत्नी तथा ओलिवुड अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शनी के खिलाफ रविवार को दिल्ली में तलाक की याचिका दायर कर दी है. इससे पूर्व शनिवार को वर्षा ने अपने पति अनुभव मोहंती के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया, जिसके बाद रविवार को दिल्ली में तलाक की याचिका दायर की गई है. सूत्रों के अनुसार, अधिवक्ता ने दिल्ली की पटियाला अदालत में 47 पन्नों की तलाक की याचिका दायर की है. अपनी याचिका में बीजद नेता ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी यौन संबंधों और प्राकृतिक दाम्पत्य जीवन की अनुमति नहीं दे रही हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने शादी के पहले दिन भी यौन संबंध के लिए नहीं कहा था और शारीरिक संबंधों में आने के लिए तीन से चार महीने का समय मांगा. अनुभव ने अपनी याचिका में कहा कि वह हमेशा से ही उनके फैसले का सम्मान करते आ रहे हैं.
केवल 18 महीनों की अवधि के लिए एक साथ रहे
अनुभव ने उल्लेख किया है कि उनकी शादी 2016 में हुई थी, लेकिन वे केवल 18 महीनों की अवधि के लिए एक साथ रहे हैं. ये 18 महीने मेरे और मेरे परिवार के लिए क्रूरता, अत्याचार, दुःख, उत्पीड़न और पीड़ा से भरे थे. अनुभव ने अपनी याचिका में वर्षा पर कई मौकों पर उसे और उसके परिवार को अपमानित करने का आरोप भी लगाया है.

झगड़ा पैदा करने के लिए वह फर्जी हालात तैयार करती थीं वर्षा
उन्होंने कहा है कि वह बड़ी मुश्किल से अपने वैवाहिक घर में रहीं और झगड़ा पैदा करने के लिए वह फर्जी हालात तैयार करती थीं. उन्होंने कहा है कि वर्षा ने अपने ससुराल वालों के साथ घुलने-मिलने की कोशिश भी न की. अनुभव ने कहा है कि दिल्ली में अपने घर में होने विभिन्न अवसरों का उल्लेख किया है, जिसमें बार-बार अनुरोध के बावजूद वर्षा ने भाग नहीं लिया. उन्होंने कहा है कि वर्षा ने बेवफाई का झूठा आरोप लगाया था और उसे और उसके परिवार के खिलाफ झूठे आपराधिक मामले दर्ज करने की धमकी भी दी थी. उन्होंने उल्लेख किया कि एक युगल के रूप में वे एक सांसद के रूप में फिर से चुनाव के बाद दिल्ली में रुके थे और इसलिए यह मामला पटियाला हाउस कोर्ट के अधिकार क्षेत्र में आता है.
हमारी शादी टूट गई है
दूसरी बात यह है कि जब वर्षा ने रिश्ते को बनाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है और मुझको लगातार परेशान किया है. हमारी शादी टूट गई है. तीसरी बात है कि वर्षा के लिए राहत के लिए कोई कानूनी आधार नहीं है, क्योंकि वह एक संपन्न परिवार से ताल्लुक रखती हैं और कई चल-अचल संपत्ति की मालकिन हैं.
वर्षा ने ठोंका है घरेलू हिंसा का मामला
शनिवार को ओलिवुड अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शनी ने कटक के एसडीजेएम अदालत में मोहंती के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है. सांसद के खिलाफ घरेलू हिंसा अधिनियम की धारा-12 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें मारपीट और उत्पीड़न का आरोप लगाया है.
अनुभव को आदतन शराबी बताया
वर्षा ने आरोप लगाया है कि अनुभव आदतन शराबी हैं और वह अक्सर अपने दोस्तों के साथ घर पर शराब पीते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जब भी वह अनुभव को शराब पीने से रोकने की कोशिश करती हैं, तो वह हिंसक हो जाते हैं और शारीरिक रूप से उसके साथ मारपीट करते तथा उसे घर से बाहर फेंकने की कोशिश करते हैं.
कई महिलाओं के साथ विवाहेतर संबंध का आरोप लगाया
वर्षा ने एक और गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अनुभव के ओलिवुड इंडस्ट्री की कई महिलाओं के साथ विवाहेतर संबंध हैं. इधर, आज अनुभव मोहंती ने आरोप लगाया है कि वह खुद उनको यौन संबंधों और प्राकृतिक दाम्पत्य जीवन की अनुमति नहीं दे रही हैं.
वर्षा ने अनुभव से रखरखाव का खर्चा मांगा
वर्षा ने अदालत से अपील की है कि वह अनुभव से रखरखाव का खर्चा दिलाये. उल्लेखनीय है वर्षा ने प्रति माह 50,000 रुपये के रखरखाव, कमाई के नुकसान के कारण 13 करोड़ रुपये के मुआवजे और दो करोड़ रुपये चिकित्सा खर्च के लिए मांग की हैं.

About desk

Check Also

दिल्ली सरकार रोहिंग्या घुपैठियों के साथ है- अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को रोहिंग्या को बसाने को लेकर दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram