Tuesday , August 16 2022
Breaking News
Home / Odisha / 24 को पूरी तरह विकसित होगा निम्न दबाव का क्षेत्र

24 को पूरी तरह विकसित होगा निम्न दबाव का क्षेत्र

  • 27 तक ओडिशा में होगी भारी बारिश

  • निचले इलाकों में जलजमाव की संभावना

  • जिलाधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश

  • हर स्थिति पर बारिकी से नजर रखने को कहा गया

भुवनेश्वर. बंगाल की उत्तरी खाड़ी और इसके आस-पास के क्षेत्रों में एक निम्न दबाव सोमवार को पूरी तरह से विकसित हो जाएगा. इससे तटीय ओडिशा, उत्तरी जिलों, उत्तर-मध्य जिलों और राज्य के उत्तर-पश्चिमी जिलों में भारी बारिश होगी. निचले इलाकों में जलजमाव और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. 27 अगस्त तक इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है. यह जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने दी है.

सोमवार सुबह तक, बालेश्वर, भद्रक, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जाजपुर, ढेंकानाल, देवगढ़, केंदुझर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, पुरी और अनुगूल जिले में मध्यम से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. राज्य के अन्य जिलों में सामान्य से मध्यम मात्रा में वर्षा होगी. इसे लेकर विशेष राहत आयुक्त, प्रदीप कुमार जेना ने जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. एसआरसी ने कहा कि स्थिति 24 अगस्त सुबह से 27 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है.

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार 26 से 27 अगस्त तक झारसुगुड़ा, बरगढ़, सुंदरगढ़, देवगढ़, संबलपुर, अनुगूल, केंदुझर, मयूरभंज, सोनपुर, बौध और बलांगीर जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. निम्न दबाव का प्रभाव 28 अगस्त शुक्रवार तक रहेगा. इसे ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. बीडीओ और तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्राधिकार में समीक्षा तैयारियों का निर्देश दिया गया है. जल संसाधन और ड्रेनेज के इंजीनियरों को हाई अलर्ट पर रहने की आवश्यकता होगी. चेकडैम और नालियों की निगरानी की जानी चाहिए. अधिकारियों को कहा गया है कि वे निचले इलाकों और ऊपर के क्षेत्रों में क्रमशः जल-जमाव और संभावित बाढ़ को लेकर लोगों को बाहर निकलने के लिए कहें.

इधर आज से ही निम्न दबाव के कारण ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी बारिश की खबर है. राजधानी इलाके में जमकर बारिश हुई. बिजली की गरज काफी रही. इससे कई घंटों तक विद्युत आपूर्ति कटी रही.

ठनका से किसान की मौत

खुर्दा जिला में 56 वर्षीय किसान गंगाधर परिडा की मौत आज बिजली गिरने के कारण हो गयी. वह बाघमरी पुलिस सीमा के तहत सरुआ गाँव का मूल निवासी था. खबरों के मुताबिक, परिडा शाम करीब 5 बजे जब अपने खेत में काम कर रही था. इसी बीच अचानक बिजली गिरी और वह इसकी चेपट में आ गया. आसपास काम कर रहे अन्य किसानों ने उसे स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. स्थानीय पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और मृतक के शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है.

About desk

Check Also

लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल ने आजादी का अमृत महोत्सव विशेष बच्चों के साथ मनाया

कटक। कटक लायनस क्लब ऑफ़ कटक पर्ल ने हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी राष्ट्रप्रेम …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram