Friday , August 19 2022
Breaking News
Home / National / अभिनेत्री विद्या बालन की पहनी सम्बलपुरी साड़ी नीलामी शुरू

अभिनेत्री विद्या बालन की पहनी सम्बलपुरी साड़ी नीलामी शुरू

  • सभी राशि साड़ी के कारीगर भागवत मेहेर को किया जायेगा प्रदान

  • भागवत मेहेर ने कहा- साकार हो गई मेरी सालों की मेहनत

शेषनाथ राय, भुवनेश्वर

बालीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री विद्या बालन ने जो सम्बलपुरी बांध श्रीगणित साड़ी पहनी थी, उसकी नीलामी शुरू हो गयी है. इस साड़ी की नीलामी प्रक्रिया आनलाईन 15 अगस्त से शुरू हो गई है, जो कि 20 अगस्त रात 10 बजे तक चलेगी. इस साड़ी को जो कोई भी व्यक्ति लेना चाहता है, वह गुगुल फार्म्स के जरिए आवेदन कर सकता है. साड़ी की नीलामी से जो भी राशि प्राप्त होगी, वह सब साड़ी बनाने वाले भागवत मेहेर को प्रदान की जाएगी. उत्कल अम्रिता ब्रांड के नाम से इसे अम्रिता के पास पहुंचाने वाले सावत एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की निदेशिका अनिता सावत एवं अम्रिता सावत ने इसकी जानकारी दी है.

अनिता ने कहा है कि मुम्बई में एक प्रदर्शनी में अभिनेत्री विद्या बालन की टीम के सदस्य के साथ अम्रिता ने संपर्क किया और श्रीगणित साड़ी के बारे में जानकारी दी. इसके बाद उनके टीम के सदस्यों ने विद्या बालन को साड़ी के बारे में जानकारी दी. विद्या साड़ी को देखने के बाद काफी खुश हुईं. इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म शकुंतला के रिलीज के पहले दिन इस साड़ी को पहनने की बात कही थी. निर्णय के मुताबिक, साड़ी उन्हें मुहैया करा दी गई. विद्या ने साड़ी पहनकर साड़ी बनाने वाले की खूब प्रशंसा की.

इसके साथ ही करार के मुताबिक, साड़ी पहनने के बाद उन्होंने इसे वापस कर दिया. साड़ी वापस आने के बाद इसे खरीदने के लिए अनेक लोगों ने आग्रह प्रकट किया. लोगों के इसी आग्रह को देखते हुए साड़ी नीलाम करने का निर्णय लिया गया. विद्या के इस साड़ी के पहनने से अनेकों लोगों ने इस साड़ी को खरीदने की इच्छा जतायी. ऐसे में इस साड़ी को नीलाम करने का निर्णय लिया गया और इससे मिलने वाली राशि साड़ी बनाने वाले को देने का निर्णय लिए जाने की जानकारी अनीता ने दी है.

अनीता ने कहा कि इससे सम्बलपुरी साड़ी की मांग भी बढ़ी है और ऐसी साड़ी तैयार करने के आर्डर भी मिल रहे हैं, जिससे खुशी हो रही है. सोनपुर वीर महाराजपुर स्थित टिकिरापड़ा गांव के भागवत मेहेर ने कहा है कि इस साड़ी को 2016 में राज्य हथकरघा विभाग में पुरस्कार के लिए आवेदन करने की तैयारी कर रहे थे. प्रफुल्ल मेहेर ने इस साड़ी का चक एवं ब्लाकबोर्ड डिजाइन किया है, जबकि सोनपुर केन्दुपल्ली के वृंदावन मेहेर ने ग्राफ तैयार किया है. केंदुपल्ली के गंगा मेहेर ने बांध तैयार करने में सहयोग किया है.

मेहेर ने कहा है कि इस डिजाइन में चार साड़ी तैयार की गई थी. पहली साड़ी उल्टा होने से खराब हो गई. दूसरी साड़ी पुरस्कार के लिए आवेदन किया था. तीसरी साड़ी कलाभूमि को दी गयी थी. चौथी साड़ी को बिक्री किया था. भागवत मेहेर ने कहा है कि विद्या बालन के इस साड़ी के पहनने से हमारी सालों की मेहनत साकार हो गई है. इसे अम्रिता सावत ने विद्या के पास पहुंचाई थी, जिससे उन्हें मैं दिल से धन्यवाद देता हूं.

About desk

Check Also

सिक्किम विधानसभा अध्यक्ष के बाद शहरी विकास मंत्री अरुण उप्रेती का इस्तीफा

गंगटोक, सिक्किम सरकार के शहरी विकास विभाग के मंत्री अरुण उप्रेती ने मंत्री पद से …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram