Friday , August 12 2022
Breaking News
Home / Uncategorized / आत्म निर्भर भारत के लिए युवाओं को नेतृत्व करना चाहिए- नवीन जिंदल

आत्म निर्भर भारत के लिए युवाओं को नेतृत्व करना चाहिए- नवीन जिंदल

  • जेएसपीएल ने देश की सीमाओं की रक्षा में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

भुवनेश्वर. जेएसपीएल के अध्यक्ष नवीन जिंदल ने आत्म निर्भर भारत के लिए युवाओं से नेतृत्व करने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि युवाओं को आगे बढ़ना चाहिए और उद्यमिता के लिए आगे आने की जरूरत है. वह 74 वाँ स्वतंत्रता दिवस पर कंपनी के कर्मचारियों और उपस्थित अतिथिय़ों को संबोधित कर रहे थे. कोविद-19 के नियमों का पालन करते हुए जिंदल ने जेएसपीएल के 9 एमटीपीए बड़बिल पेलेटिसेशन कॉम्प्लेक्स में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. यह भारत में सबसे बड़ा पेलेटिसेशन कॉम्प्लेक्स है. इस दौरान देश की सीमा की रक्षा में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा देशभक्ति, एकता और बलिदान का सर्वोच्च प्रतीक है. इस अवसर पर हम एक प्रतिज्ञा लेते हैं कि एक अच्छे नागरिक होने के नाते, हम देश की आर्थिक और सामाजिक प्रगति में योगदान देंगे. जेएसपीएल की  आत्म निर्भर भारत में योगदान करने की पहल पर जोर देते हुए जिंदल ने कहा कि जेएसपीएल ने उच्च गति वाली ट्रेनों के लिए कठोर रेल का निर्माण करके देश को आत्मनिर्भर बनाया है. कंपनी ने रेल विकास निगम लिमिटेड के माध्यम से कोलकाता मेट्रो की जोका-एस्प्लेनेड लाइन के लिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना शुरू कर दिया है. इससे स्वदेशी पटरियों पर मेट्रो ट्रेनें दौड़ने लगेंगी. अब तक मेट्रो सेवाओं में केवल विदेशी कंपनियों की रेल का उपयोग किया जाता था.

जेएसपीएल भारत की एकमात्र कंपनी है जो हाई स्पीड ट्रेनों, मेट्रो और मोनोरेल के लिए हेड कठोर रेल का उत्पादन करती है. उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी स्वस्थ परिवार-सुखी दुनिया में विश्वास करती है, क्योंकि केवल एक स्वस्थ नागरिक ही राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सकता है. इसलिए हम लोगों में स्वास्थ्य जागरूकता फैला रहे हैं.  जिंदल ने नियमित व्यायाम करने और पौष्टिक और संतुलित भोजन का सेवन करने पर जोर दिया. नवीन जिंदल ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए  शनिवार को लिखे ब्लॉग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  आत्म  निर्भर भारत मिशन की सराहना की.

अनुगूल में, जेएसपीएल के प्रबंध निदेशक वीआर शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अनुगूल में अपने मेगा स्टील कॉम्प्लेक्स में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. शर्मा ने अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में अनुगूल के लोगों के सतत सहयोग की सराहना की. इस दौरान उन्होंने कंपनी योजनाओं और सेवाओं पर भी प्रकाश डाला. भुवनेश्वर में, जेएसपीएल के अध्यक्ष (सीएसआऱ और सस्टिनेबिलिटी) प्रशांत होता ने तिरंगा फहराया और कंपनी के अध्यक्ष  नवीन जिंदल के स्वतंत्रता दिवस संदेश को पढ़ा. जेएसपीएल के अंगुल के यूनिट प्रमुख दामोदर मित्तल, बड़बिल प्लांट के प्रमुख सुरेश जी, विभिन्न विभागों के प्रमुख, अन्य गणमान्य व्यक्ति और अन्य इस अवसर पर अपने-अपने स्थानों पर उपस्थित थे.

About desk

Check Also

पुरी में पुरुष बनकर महिला ने कीमती सामान लूटा

 घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, जांच में जुटी पुलिस पुरी. यहां बड़दांड में एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram