Sunday , July 3 2022
Breaking News
Home / Uncategorized / भारतीय सैनिकों के लिए एयरएशिया बड़ी घोषणा, 50,000 सीटें मुफ्त मुहैया करायेगी

भारतीय सैनिकों के लिए एयरएशिया बड़ी घोषणा, 50,000 सीटें मुफ्त मुहैया करायेगी

नई दिल्ली.  भारत के 74वें स्‍वतंत्रता दिवस के पूर्व एयरएशिया इंडिया ने राष्‍ट्र की लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था और इसकी संप्रभुता बनाये रखने में देश के सुदृढ़तम स्‍तंभ के रूप में सशस्‍त्र बलों के योगदान को स्‍वीकार करते हुए रेडपास पहल की घोषणा की है। राष्‍ट्र-निर्माण के प्रति दीर्घकालिक रूप से संकल्पित, एयरएशिया इंडिया अपनी इस पहल के जरिए घरेलू नेटवर्क की उड़ानों पर 50,000 सीट्स उपलब्‍ध करायेगी। नि:शुल्‍क उड़ान के अलावा, मेहमानों को प्रायोरिटी बोर्डिंग व प्रायोरिटी बैगेज की सुविधा भी प्रदान की जायेगी।

कोविद-19 महामारी से मुकाबले के क्रम में जून में, एयरएशिया इंडिया ने एयरएशिया रेडपास पहल की घोषणा की थी जिसमें देश भर के डॉक्‍टर्स के लिए सद्भावना ट्रिप की पेशकश की गयी थी। इस पहल को जबरदस्‍त प्रतिक्रिया प्राप्‍त हुई। हमारी सरहदों की रक्षा करने के लिए अपने घर-परिवार से दूर रहकर अपनी जान की बाजी लगा देने वाले भारतीय सशस्‍त्र बलों के सम्‍मान में, एयरएशिया इंडिया अब भारतीय नौसेना, वायु सेना और थल सेना, तटरक्षक बल, अर्द्धसैन्‍य बल और प्रशिक्षु कैडेट्स सहित भारत के सभी सशस्‍त्र बलों को एयरएशिया रेडपास दे रहा है। एयरएशिया इंडिया भारतीय सशस्‍त्र बलों के आश्रितों और भूतपूर्व सैनिकों को भी उनके त्‍याग के लिए यह रेडपास दे रहा है। एयरएशिया रेडपास के साथ उन्हें उनके घरों तक वापस पहुंचाने में सहायता के लिए अपने #कर्तव्‍यकेनिर्वाह (#PassOnTheGood) की हमारी बारी है।

डिफेंस पर्सनल 25 सितंबर से 31 दिसंबर, 2020 के बीच यात्रा के लिए 15 अगस्‍त से लेकर 21 अगस्‍त तकhttps://air.asia/GCs2Rपर अपना विवरण जमा कर अपनी फ्लाइट बुकिंग कर सकते हैं। एयरएशिया इंडिया की वेबसाइट, www.airasia.comके जरिए भी यह किया जा सकता है। आवेदन की समीक्षा हो जाने के बाद, आवेदक को एयरएशिया इंडिया द्वारा परिचालित किसी भी घरेलू फ्लाइट पर sरिडेंप्‍शन की प्रक्रिया के लिए जानकारी भेज दी जायेगी। एयरएशिया रेडपास एक तरफ की उड़ान के लिए मान्‍य होगा, जिसके लिए प्रस्‍थान की तिथि से कम-से-कम 21 दिन पहले आरक्षण कराना आवश्‍यक है।

सशस्‍त्र बलों के लिए एयरएशिया रेडपास के बारे में बताते हुए, एयरएशिया इंडिया के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर, श्री अंकुर गर्ग ने कहा, ”हम देश की रक्षा के लिए रक्षा बलों के नि:स्‍वार्थ त्‍याग का सम्‍मान करते हैं। सशस्‍त्र बलों व उनके परिवारों ने आवश्‍यकता के क्षणों में अपनी देशभक्ति का परिचय दिया है और वोआपदाओं व विपत्तियों का आगे बढ़कर मुकाबला करते रहे हैं। उनकी नि:स्‍वार्थ सेवाओं के लिए उनका अभिनंदन करते हुए, एयरएशिया इंडिया, अपनी इस पहल के जरिए उनके प्रति आभार प्रकट करना चाहेगा और उनके सर्वोत्‍तम संकल्‍प के प्रति श्रद्धा प्रकट करना चाहेगा। राष्‍ट्र सेवा के प्रति उनके जुनून को देखते हुए, इन सम्‍मानित अतिथियों को उनके परिवारों से मिलाने और उनकी इस यात्रा को खास बनाने में हमारे द्वारा सहयोग किया जाना हमारे लिए सम्‍मान की बात है।” रेडपास स्‍कीम के तहत बेस फेयर (मूल किराया) माफ किया जायेगा; एयरपोर्ट फीस, शुल्‍क एवं विधिक करों का वहन यात्रियों को करना होगा।

About desk

Check Also

पुरी में पुरुष बनकर महिला ने कीमती सामान लूटा

 घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, जांच में जुटी पुलिस पुरी. यहां बड़दांड में एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram