Sunday , July 3 2022
Breaking News
Home / National / घर-घर तिरंगा अभियान चलाएगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच : इंद्रेश कुमार

घर-घर तिरंगा अभियान चलाएगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच : इंद्रेश कुमार

  • दस लाख 51 हजार 786 रू पीएम केयर्स फंड को देगा मंच

  • 10 लाख प्रतियों पर हस्ताक्षर कराया जाएगा

  • सामाजिक दूरी के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

भुवनेश्वर. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच देश के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के शुभ अवसर पर घर-घर तिरंगा अभियान चलाएगा. इस संबंध में मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए यह संदेश प्रसारित किया कि मंच के संपूर्ण भारत के कार्यकर्ता देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिनांक 14 एवं 15 अगस्त को घर-घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय स्तर पर चलाएंगे. इस अभियान के तहत प्रत्येक घर-मोहल्ला, मस्जिद, मदरसा खानकाह इत्यादि स्थानों पर मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा देश का राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा एवं हर घर, गली एवं मुहल्लों में तिरंगा झंडा लगाया जायेगा. इंद्रेश कुमार मंच के राष्ट्रीय तथा प्रादेशिक स्तर के कार्यकर्ताओं को एक वेबिनार द्वारा संबोधित कर रहे थे.  इंद्रेश कुमार ने कहा कि उक्त अभियान द्वारा राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के भाव को जागृत करना स्थापित करना तथा मजबूत भारत के निर्माण हेतु कदम बढ़ाना है. यह मंच मजबूत भारत अभियान का एक अंग है. मंच द्वारा नौ जून 2020 से 10 अगस्त तक यह अभियान चलाया गया था.

संपूर्ण भारत में शपथ हिंदुस्तानी अपनाएंगे भारत को बनाएंगे, कट्टरता मिटायेंगे, नफरत को भगाएंगे, ना भड़केंगे, ना भड़कने देंगे, एक हिंद, जय हिंद जोर से गूजाएंगे. पर करायी जानी थी. वर्तमान में संपूर्ण भारत में दो लाख तीस हजार प्रतियों पर हस्ताक्षर लिया जा चुका है. कार्यकर्ताओं के आग्रह पर इस अभियान को 31 अगस्त तक बढ़ाने के साथ अब 10 लाख प्रतियों पर हस्ताक्षर लिया जाएगा. इंद्रेश कुमार ने स्वदेशी माल अपनाने पर बल देते हुए कहा के चाइनीज उत्पादों का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाए तथा स्वदेशी उत्पादों के उपयोग को बढ़ाया जाए. ये भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगा. इंद्रेश कुमार ने कहा कि मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा कार्य निःसंदेह भारत को सुदृढ़ बनाने की दिशा में राष्ट्रीय एकता तथा अखंडता स्थापित करने की दिशा में एक महान कार्य है. उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि मंच का प्रत्येक कार्यकर्ता हम मजबूत, मजबूत भारत अभियान में जुटा है तथा तन-मन-धन से उक्त अभियान को कार्यान्वित कर रहा है.

इंद्रेश कुमार के पूर्व के आह्वान के अनुसार मंच के द्वारा दस लाख 51 हजार 786 रू पीएम केयर्स फंड में जमा किया जाएगा. वेबीनार में मंच के संपूर्ण भारत के राष्ट्रीय स्तर एवं प्रादेशिक स्तर के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय संयोजक  डॉक्टर शाहिद अख्तर ने किया. हस्ताक्षर अभियान के संबंध में संपूर्ण आंकड़ों की जानकारी मंच के राष्ट्रीय संयोजक विराग पाचपोर ने कार्यकर्ताओं को दी. कार्यक्रम को मौलाना कोकब मुज्तबा ने तिलावते कुरान द्वारा प्रारंभ किया तथा अबू बकर नकवी ने मंच की दुआ पढ़ाई. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय महिला संयोजिका शाहीन परवीन के राष्ट्रगान के साथ समाप्त हुआ. वेबीनार में मुख्य रूप से एसके मुदीन मौलाना, शोएब कासमी, गिरीश जुएल, मोहम्मद अफजाल, इस्लाम अब्बास रिजवी, डॉक्टर इमरान चौधरी, यासिर जिलानी इत्यादि ने भाग लिया. इसके अलावा देशभर के सभी राज्यों के प्रदेश संयोजक, राष्ट्रीय सह संयोजक, बुद्धिजीवी संयोजक, युवा संयोजक तथा महिला संयोजिका ने हिस्सा लिया.

About desk

Check Also

कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

कोलकाता, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कोलकाता पुलिस ने भाजपा की …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram