Sunday , July 3 2022
Breaking News
Home / Odisha / ओडिशा में और 16 कोरोना संक्रमितों की मौत

ओडिशा में और 16 कोरोना संक्रमितों की मौत

  • 14 संक्रमित कोरोना से मरे, दो की जान अन्य वजहों से गयी

  • कुल मौतों की संख्या 286 हुई

भुवनेश्वर. गत 24 घंटों  में राज्य में और 16 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. कोरोना से 14 की मौत हुई है, जबकि दो की जान अन्य गंभीर बीमारियों से गयी है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 286 हो गई है.  अन्य वजहों से मरने वालों की संख्या 51 हो चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मृतकों में छह गंजाम जिले से हैं, जबकि खुर्दा व नयागढ़ जिले से 3-3 हैं. इसी तरह रायगड़ा व सुंदरगढ़ जिले में 1-1 मरीजों की मौत हो गई है.

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, नयागढ़ जिले के एक 30 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हो गई है. वह क्रनिक किडनी की बीमारी से पीड़ित था. नयागढ़ जिले के 34 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हो गई है. नयागढ़ जिले के ही एक 78 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हो गई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, भुवनेश्वर के 84 साल की एक महिला कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है. खुर्दा जिले के एक 82 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हो गई है. वह डाइबिटिज व उच्च रक्तचाप की बीमारी से पीड़ित था. इसी तरह खुर्दा जिले के एक 69 साल के एक कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हो गई है. वह भी क्रनिक किडनी की बीमारी से पीड़ित था. गंजाम जिले के एक 85 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हो गई है.

गंजाम जिले के ही एक 65 साल के पुरुष कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है. गंजाम जिले के ही 70 साल की एक महिला कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वह उच्च रक्तचाप से पीड़ित थी. गंजाम जिले के एक 50 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की भी मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गंजाम जिले में एक 55 साल के पुरुष कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. वह डाइबिटिज से पीड़ित था. इसी तरह गंजाम जिले के ही एक 50 साल के पुरुष कोरोना सक्रमित की मौत हुई है. वह क्रनिक किडनी की बीमारी से ग्रस्त था. रायगड़ा जिले के एक 46 साल के एक कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हो गई है. वह डाइविटिज व उच्च रक्तचाप से पीड़ित था. इसी तरह सुंदरगढ़ जिले के एक 72 साल के कोरोना संक्रमित पुरुष की मौत हुई है. वह डाइबिटिज से पीड़ित था.

गंभीर बीमारियों से गयी दो कोरोना संक्रमितों की जान

इधर, दो कोरोना संक्रमितों की जान गंभीर बीमारियों की वजह से चली गयी है. इनमें से बालेश्वर जिले में एक 27 वर्षीय महिला की मौत हुई है. इनकी मृत्यु  एम्नियोटिक प्यूड एम्बोलिज्म के कारण हुई है. इसी तरह से सुंदरगढ़ जिले में एक 45 वर्षीय महिला की मौत हुई. यह क्रोनिक लिवर रोग, हेपेटिक एन्सेफैलोपैथी, वेंट्रिकुलर टैचीकार्डिया से जूझ रही थी.

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना के सक्रिय मामले 1000 के पार, 231 नये पाजिटिव मिले

भुवनेश्वर. राज्यभर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविद-19 के कुल 231 नये मामले सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram